बिज़नेस

PNB ग्राहकों के लिए जरूरी सूचना: 12 दिसंबर तक ये काम नहीं किया, तो दिक्कत होगी

PNB ग्राहकों के लिए जरूरी सूचना: 12 दिसंबर तक ये काम नहीं किया, तो दिक्कत होगी
x
PNB KYC Last Date: पंजाब नेशनल बैंक के खाताधारकों को 12 दिसंबर तक KYC करने की डेट दी गई है

PNB KYC Last Date: पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने अपने खाताधारकों को जल्द से जल्द KYC करा लेने के लिए कहा है. बैंक ने साफ़ कह दिया है कि निर्धारित डेट के बाद जिन अकाउंट होल्डर्स का खाता KYC से लिंक नहीं होगा उन्हें बैंकिंग ट्रांजेक्शन करने में दिक्कत का सामना करना पड़ेगा। बैंक ने अपने सभी ग्राहकों को SMS के जरिये ये जानकारी भेजी है.

PNB ने अपने अकाउंट होल्डर्स को KYC कराने के लिए 12 दिसम्बर तक का वक़्त दिया है. इसके बाद भी अगर कोई ग्राहक KYC नहीं कर पाता है तो 13 दिसंबर से वह बैंक लेन-देन नहीं कर सकेगा। इसी लिए 12 दिसंबर तक हर हाल में KYC होनी जरूरी है.

पीएनबी केवाईसी की आखिरी तारीख

PNB ने प्रेस रिलीज जारी कर अपने ग्राहकों को KYC करा लेने के लिए कहा है. बैंक ने सिर्फ उन्ही कस्टमर्स को SMS और ईमेल किए हैं जिन्होंने अबतक अपने खाते को KYC से नहीं जोड़ा है. PNB ने अपने SMS पर कहा था कि RBI के दिशानिर्देशों के अनुसार, सभी ग्राहकों के लिए KYC अपडेशन जरूरी है।

यदि आपका अकाउंट 30 सितंबर तक KYC अपडेशन के लिए ड्यू था, तो आपको पहले ही इस बारे में जानकारी दी जा चुकी होगी। PNB ने कहा है कि 12 दिसंबर से पहले अपने KYC को अपडेट करने के लिए बेस ब्रान्च से संपर्क करें। अपडेशन न करने के चलते आपके अकाउंट के ऑपरेशन को प्रतिबंधित किया जा सकता है.

PNB KYC Check

आपकी KYC हुई है या नहीं ये आप घर में पता कर सकते हैं. आपको सिर्फ बैंक ने कहा कि ग्राहक कस्टमर केयर नंबर 18001802222 या18001032222 पर फोन करके ये मालूम कर सकते हैं. और KYC अपडेट करने के लिए बैंक जाकर फॉर्म भरना होगा

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story