बिज़नेस

PNB खाता रखने वालों के लिए इम्पोर्टेन्ट सूचना, 12 December के बाद इन लोगों का नहीं होगा Transaction

PNB खाता रखने वालों के लिए इम्पोर्टेन्ट सूचना, 12 December के बाद इन लोगों का नहीं होगा Transaction
x
Punjab National Bank Latest Update:

Punjab National Bank: पंजाब नेशनल बैंक देश का विश्वसनीय और उपभोक्ताओं को खास सुविधा देने वाला बैंक है। हाल के दिनों में पंजाब नेशनल बैंक से एक ट्वीट करते हुए कहा है कि पीएनबी के सभी ग्राहक केवाईसी अपडेट करवा ले। अगर पीएनबी के खाताधारक नहीं करवा पा रहे हैं तो 12 दिसंबर के बाद इनके ट्रांजैक्शन बंद हो जाएंगे। ऐसे में आवश्यक है कि पीएनबी की इस अपील पर विशेष ध्यान दिया जाए।

भेजे जा रहे मैसेज

पंजाब नेशनल बैंक ने बताया है कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की गाइडलाइन के अनुसार 12 दिसंबर के पहले केवाईसी अपडेट करवाना आवश्यक है। इस संबंध में खाताधारकों को उनके मोबाइल पर मैसेज भेजे जा रहे हैं। स्पष्ट रूप से बताया गया है कि अगर समय रहते केवाईसी पूरी नहीं होगी तो ट्रांजैक्शन में दिक्कत खड़ी हो सकती है।

ऐसे कराएं केवाईसी

बैंक द्वारा बताया गया है कि केवाईसी अपडेट कराने के लिए बैंक शाखा में जाना होगा। वहां जाते समय अपने साथ ई प्रमाण पत्र, पैन कार्ड, आधार कार्ड और मोबाइल नंबर साथ ले जाएं।

इस बात का रखें ध्यान

साथ ही बताया गया है कि बैंक केवाईसी करवाने के लिए किसी भी खाताधारक को फोन नहीं करता। और ना ही किसी को अपनी जानकारी साझा करने के लिए कहा जाता है। जो भी अपडेट करने का काम होगा वह बैंक में होगा। इसलिए बैंक पहुंचकर अपना केवाईसी करवाएं।

देखा गया है कि फ्रॉड करने वाले लोग केवाईसी के नाम पर आपसे आपकी बैंक से जुड़े हुए जानकारी साझा करने के लिए कहते हैं और आपके खाते से पैसे गायब हो जाते हैं। इसलिए बैंक ने स्पष्ट रूप से कहा है कि वह कोई भी जानकारी किसी को साझा न करें।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story