बिज़नेस

1 July 2021 से अमान्य हो जाएगा इस बैंक का IFSC CODE, कही आपका तो नहीं है इस Bank में खाता

1 July 2021 से अमान्य हो जाएगा इस बैंक का IFSC CODE, कही आपका तो नहीं है इस Bank में खाता
x
1 July 2021 से अमान्य हो जाएगा इस बैंक का IFSC CODE, कही आपका तो नहीं है इस Bank में खाता IFSC Code Change: देश के बड़े बैंको का विलय होने के कारण उनके अकाउंट नंबर और IFSC Code में परिवर्तन हो रहा है. बता दे की अगर आपका खाता Syndicate Bank में है तो जल्द ही आप बैंक के ब्रांच में जाकर अपना IFSC कोड अपडेट करवा ले. नहीं तो 30 जून 2021 के बाद आपको सिर्फ पछताना पड़ेगा. 

IFSC Code Change: देश के बड़े बैंको का विलय होने के कारण उनके अकाउंट नंबर और IFSC Code में परिवर्तन हो रहा है. बता दे की अगर आपका खाता Syndicate Bank में है तो जल्द ही आप बैंक के ब्रांच में जाकर अपना IFSC कोड अपडेट करवा ले. नहीं तो 30 जून 2021 के बाद आपको सिर्फ पछताना पड़ेगा.

इस बैंक ने दी ट्वीट कर जानकारी

बता दे की 1 July 2021 से जो अपने IFSC कोड को अपडेट नहीं कराएँगे उसका खाता अमान्य माना जायेगा। यह जानकारी Canara Bank के आधिकारिक वेबसाइट के द्वारा दी गई है. आपको बता दे की Syndicate Bank का Canara Bank में विलय होने के कारण IFSC CODE में परिवर्तन किया जा रहा है.

1 जुलाई से मिलेगा नया IFSC कोड

Canara Bank ने बताया की दोनों बैंको का विलय हो जाने के कारण अब नया IFSC CODE दिया जायेगा. इसके लिए आपको बैंक जाकर सभी जानकारी लेनी होगी. Canara Bank के मुताबिक Syndicate Bank के IFSC कोड SYNB से शुरू होते है. ऐसे में इसे 1 जुलाई, 2021 अमान्य माना जायेगा. Canara Bank ने बताया की सभी ग्राहकों की चेक बुक सिर्फ 30 जून तक ही काम करेगी इसके बाद इसे अमान्य माना जायेगा. ऐसे में बैंक जाकर अपनी सभी जरूरी जानकारी के साथ अपडेट कराए.

ये बैंक जिनका हुआ विलय

बता दे की बैंक विलय के बाद इन बैंक को तेजी से विलय किया जा रहा है. केनरा बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, देना बैंक, विजया बैंक, कॉर्पोपेशन बैंक, आंध्रा बैंक, सिंडिकेट बैंक, ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स, यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया और इलाहाबाद बैंक. इन बैंकों का दूसरे बड़े बैंकों में विलय कर दिया गया था. एक अप्रैल 2021 से ही बैंकों का IFSC और MICR कोड अपडेट करने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

    Next Story