बिज़नेस

उंगलियों में पहनते है हीरा तो पढ़ ले ये खबर नहीं तो हिल जाएगा आपका दिमाग

उंगलियों में पहनते है हीरा तो पढ़ ले ये खबर नहीं तो हिल जाएगा आपका दिमाग
x
हर कोई हीरा पहनने की इच्छा रखता है, लेकिन कम ही लोगो को मालूम होगा कि हीरा पहनना हानि कारक भी हो सकता है।

हीरा। हर कोई हीरा पहनने की इच्छा रखता है, लेकिन कम ही लोगो को मालूम होगा कि हीरा पहनना हानि कारक भी हो सकता है। ऐसे में राशि के जानकारों से सलाह लेकर ही हीरा पहनना चाहिए, क्योकि ज्योतिष और रत्न शास्त्र के अनुसार हीरा सभी को सूट नहीं करता। ज्योतिष और रत्न के जानकार बताते है कि किन राशि वालों को हीरा धारण करना चाहिए और किन्हे नही।

मेष राशि

मेष राशि के जातकों को हीरा पहनने में कठिनाई आ सकती है। अगर ये लोग हीरा पहनना चाहते हैं तो पहनने से पहले एक बार किसी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य ले लें।

सिंह राशि

डायमंड का संबंध शुक्र ग्रह से है. और सिंह राशि के जातकों के लिए डायमंड पहनना शुभ नहीं माना जाता। ऐसे इस राशि वालो को हीरा पहनने से नुकसान उठाना पड़ सकता है।

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों के लिए हीरा पहनना शुभ नहीं माना जाता. लेकिन कुछ परिस्थितियों में ज्योतिष की सलाह से हीरा धारण किया जा सकता है।

मीन राशि

मीन राशि के जातकों को भी हीरा शुभ फल नहीं देता. इन जातकों के लिए हीरा पहनना मुसीबतों को खुद बुलावा देने की तरह ही है।

धनु राशि

इस राशि के जातकों के लिए भी हीरा पहनना अशुभ फलदायी होता है. हीरा इन लोगों को सेहत संबंधी परेशानी देता है और कई तरह की समस्याएं इन्हें घेर लेती हैं।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के स्वामी मंगल और हीरे से संबंधित ग्रह शुक्र एक-दूसरे से शत्रुता रखते हैं। ऐसे में इन राशि के लोगों को भी हीरा फलदायी नही होता है। ऐसे में जरूरी है जानकारो से सलाह लेकर ही हीरा को धारण करें अन्यथा जीवन में समस्याओं का अंबार लग जाता है।

नोट- यंहा दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं एवं जानकारी पर आधारित है। रीवा रियासत न्यूज इसकी पुष्टि नही करता है।

Next Story