बिज़नेस

स्कूल या कॉलेज की परीक्षा में होना है पास तो करे ये टोटका, 100 प्रतिशत मिलेगी सफलता, जानिए!

स्कूल या कॉलेज की परीक्षा में होना है पास तो करे ये टोटका, 100 प्रतिशत मिलेगी सफलता, जानिए!
x
परीक्षा एक ऐसा शब्द है जिसका नाम सुनते ही बड़े-बड़ों के छक्के छूट जाते हैं।

परीक्षा एक ऐसा शब्द है जिसका नाम सुनते ही बड़े-बड़ों के छक्के छूट जाते हैं। जिसे भी परीक्षा से गुजरना होता है उसके पैर का पसीना सिर की ओर भागने लगता है। ऐसे में प्रतियोगी परीक्षा या स्कूल की खास तौर पर बोर्ड की परीक्षा देने वाले छात्रो की क्या दशा होती होगी इसका सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है। लेकिन आज हम इन परीक्षार्थियों की कुछ मदद करने जा रहे हैं। जिससे इन्हें अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। आज हम परीक्षा पास करने के लिए कुछ टोटके बताने जा रहे हैं जिनको अमल में लाने से छात्र अवश्य ही सफल होंगे।

सोमवार के दिन करें यह टोटका

अगर आप किसी भी परीक्षा में बैठने जा रहे हैं। उसमें सफलता पाना चाहते हैं। ऐसे में आपको सोमवार या प्रदोष के दिन कच्चा दूध, थोड़ी काली मिर्च पीसी हुई मिला ले। इस दूध को लेकर बेलपत्र के वृक्ष के पास जाएं। किसी औजार से बेलपत्र की जड़ खोलें। अब अपने नाम और गोत्र का उच्चारण करते हुए उस जड़ में दूध डालें।

शिवलिंग पर चढ़ाएं

थोड़ा सा दूध बचाकर भगवान शंकर जी शिवलिंग पर ले जाकर चढ़ा दें। साथ ही भगवान भोलेनाथ से अपनी परीक्षा में पास होने की मनोकामना कहें । ऐसा करने से अवश्य ही परीक्षा में सफलता प्राप्त होगी।

और भी हैं कई उपाय

  1. परीक्षा में पास होने के लिए भगवान श्री गणेश को बुधवार के दिन 11 या फिर 21 गांठ दूर्वा चढ़ाएं। हो सके तो गणेश भगवान को बुधवार के दिन सिंदूर अर्पित करें।
  2. तुलसी के 11 पत्तों के रस में मिश्री मिलाकर नियमित सेवन करें। अगर रस ना निकाल सके तो तुलसी के पत्ते और मिश्री को साथ में चबाकर खा ले।
  3. परीक्षा से 5 दिन पूर्व से नियमित मीठी दही का सेवन करवाएं।
  4. परीक्षा में पास होने के लिए कमरे में माता सरस्वती की फोटो लगाएं और पढ़ई शुरू करने के पूर्व माता लक्ष्मी के सामने कपूर का दीपक जलाकर उनसे प्रार्थना करें।
  5. परीक्षा में सफलता के लिए भगवान सूर्य देव की पूजा करें। इसके लिए जल पात्र में थोड़ा जल, लाल चंदन और फूल डालकर प्रतिदिन सूर्य देव को अर्पण करें। इससे अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी।
  6. छात्रों को प्रतिदिन केसर का तिलक लगाना चाहिए।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Next Story