बिज़नेस

नए साल 1 जनवरी 2023 के पहले बनना है अमीर तो तिजोरी से निकाल ले ये 5 रुपए की नोट

नए साल 1 जनवरी 2023 के पहले बनना है अमीर तो तिजोरी से निकाल ले ये 5 रुपए की नोट
x
नए साल 1 जनवरी 2023 के पहले बनना है अमीर तो तिजोरी से निकाल ले ये 5 रुपए की नोट ! If you want to become rich before the new year, January 1, 2023, take out this 5 rupee note from the vault.

Old 5 Rupee Note: वाह सुनने में तो जरूर थोड़ा अटपटा लग रहा होगा। लेकिन इस बात को समझने की आवश्यकता है। अगर आप समझ गए तो आप मालामाल हो गए। कहने का मतलब है कि अगर आप अपनी तिजोरी से 5 रुपए का पुराना नोट निकालकर उसे अंतरराष्ट्रीय बाजार में रख दें तो आप मालामाल हो जाएंगे। आपको उस 5 रुपए के बदले लाखों रुपए मिलेंगे। आपने शायद इस विषय में कभी सोचा भी नहीं होगा। लेकिन यह बात सही है।

क्या है मामला

वैसे तो मामला कुछ नहीं है फिर भी हम आपको बताना चाह रहे हैं कि ऑनलाइन बाजार में इस वक्त 5 के नोट की भारी डिमांड चल रही है। कहा गया है कि 5 रुपए का वह नोट जिसके सीरियल नंबर में 786 अंक आ रहा हो। उसे ऑनलाइन वेबसाइट पर खोजा जा रहा है। इसीलिए हम बता रहे हैं आपके पास अगर यह नोट कहीं रखा है तो ऑनलाइन वेबसाइट पर बेच दें।

यहां बिकता है नोट

ऑनलाइन बाजार के बारे में तो आपने सुना ही होगा। यह सा बाजार है जहां किसी को जाने की जरूरत नहीं है घर बैठे ही आदमी व्यापार कर सकता है। 5 रूपये का नोट बेचना है तो आपको "ई वाई" जैसी वेबसाइट पर इसे बेच सकते हैं। यह वेबसाइट पुराने नोट, पुराने सिक्के, पुरानी वस्तुओ की नीलामी ऑनलाइन माध्यम से करवाता है। जिस चीज को बेचना है, जिस सिक्के को बेचना है, रुपए को बेचना है उसकी फोटो वेबसाइट पर अपलोड करनी होगी।

करोड़ों में बिक चुका है एक सिक्का

हम आपको बता दें कि इसी वेबसाइट पर माता वैष्णो देवी साइन बोर्ड का एक सिक्का 50 लाख रुपए में बिक चुका है। इस सिक्के पर माता दुर्गा की तस्वीर अंकित थी। इसी तरह 1018 साल पुराना मक्का मदीना का सिक्का 2.5 करोड़ रुपए में बिक चुका है। इस सिक्के की खासियत यह थी कि इस पर मक्का मदीना की तस्वीर और 786 लिखा हुआ था।

Next Story