बिज़नेस

अगर बनना है करोड़पति तो तिजोरी के पास पोत दें ये रंग, घर में बरसेगा पैसा ही पैसा, जानिए!

अगर बनना है करोड़पति तो तिजोरी के पास पोत दें ये रंग, घर में बरसेगा पैसा ही पैसा, जानिए!
x
अगर आपने बिजनेस शुरू करने में कोई भी लापरवाही नहीं की है। विधि-विधान से पूजा करते हुए उसका शुभरंभ किया है।

अगर आपने बिजनेस शुरू करने में कोई भी लापरवाही नहीं की है। विधि-विधान से पूजा करते हुए उसका शुभरंभ किया है। बिजनेस को बढ़ाने के लिए दिन रात मेहनत करते हैं। इसके बाद भी अपको व्यापार में नुक्सान हो रहा है। आपके पास पैसों की कमी बनी रहती है। ऐसे में कहीं आपने तिजोरी के पास की दीवार पर कोई ऐसा कलर तो नही करवा दिया है जिसे वास्तु के अनुसार अशुभ बताया गया है। वहीं तिजोरी किस दिशा में खुलती है इसका भी विचार करना होता है। आज हम इन्हीं सब बातों पर चर्चा कर आपको यह बताने का प्रयास करेंगे कि हमें वास्तु शास्त्र के अनुसार क्या करना चाहिए और क्या नही करना चाहिए।

इस दिशा में न रखें तिजोरी

कहा गया है कि अगर अपकी तिजोरी दक्षिण दिशा की ओर खुलती है तो इसे काफी अशुभ माना गया है। ऐसे में तिजोरी में पैसा टिकेगा नही। आमदीन से ज्यादा खर्च बना रहेगा। व्यापार मे नुक्सान होता है।

यह है उपाय

इसके लिए कहा गया है कि हमें अपने घर में तिजोरी रखने का स्थान का चयन ऐसा करें कि वह दक्षिण दिश के अलावा अन्य दिशा की ओर खुले। अगर इसमें सुधार कर लिया जाता है तो अवश्य ही लाभ प्राप्त होने लगेगा।

इस तरह का करें पेंट

तिजोरी रखने वाले स्थान में यह भी विचार करना चाहिए कि कहीं तिजोरी के आग्नेय कोण में दक्षिण-पूर्व की दीवार पर नीले रंग का पेंट तो नहीं किया गया है। क्योंकि कहा गया है कि अगर आग्नेय कोण की दीवार पर नीला रंग होता है ते धन आगमन में व्यवधान पैदा होता है।

समस्या का यह है उपाय

इसके लिए बताया गया है कि अगर नीला रंग है तो उसे तुरंत हटा दें। ऐसा करने से लाभ होगा। नीले रंग के स्थान पर सफेद या फिर क्रीम कलर का पेंट करवाना चाहिए। ऐसा करने से धन लाभ होने लगेगा। वहीं बिगडे काम बन जायेंगे।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Next Story