बिज़नेस

अगर ट्रेन की टिकट में हर बार चाहिए भारी छूट तो करिए यह काम

अगर ट्रेन की टिकट में हर बार चाहिए भारी छूट तो करिए यह काम
x
ये स्टेप्स फॉलो कर आप भी ट्रेन की टिकट में हर बार चाहिए भारी छूट पा सकते हैं।

ट्रेन का सफर करने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है। अब ट्रेन यात्री IRCTC पोर्टल से टिकट की बुकिंग कराते वक्त ट्रांजेक्शन चार्ज पर एक प्रतिशत की छूट का लाभ उठा सकते हैं। ऐसे लोग जो एसबीआई रुपे कार्ड (SBI Rupay Card) का उपयोग करते है IRCTC की ये सुविधा उन लोगों के लिए खासकर हैं। अगर आप अधिक जानकारी चाहते हैं तो जाएं आईआरसीटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट irctc.co.in पर। यहाँ लॉग इन करने पर और इस क्रेडिट कार्ड से टिकट बुकिंग करने पर छूट प्राप्त होगी। चलिए आपको इस कार्ड के अन्य फ़ायदों के बारे में बताते हैं:

SBI Credit Card के फायदे:

SBI क्रेडिट कार्ड से न सिर्फ ट्रांजेक्शन चार्ज में छूट का लाभ उठाया जा सकता है इसके साथ साथ अलावा इसके अन्य फायदे भी हैं। यूजर्स इस कार्ड के माध्यम से कूद के लिए, और दोस्तों के लिए फ्री में ट्रेन टिकट का ले सकता है। इसके लिए लिए आपको सिर्फ अपने रिवॉर्ड पॉइंट को रिडीम कराना होगा। आपको बता दे irctc.co.in की वेबसाइट टिकट बुकिंग करने पर रिवॉर्ड पॉइंट पर 10 प्रतिशत तक की छूट देती है। एक रिवॉर्ड पॉइंट बराबर होता है 1 रुपये के।

SBI Credit Card के अन्य फायदे:

• पहले 45 दिनों में अगर कोई व्यक्ति 500 रुपये या उससे अधिक का लेनदेन करता है तो इसपर 350 बोनस रिवॉर्ड पॉइंट का लाभ मिलेगा।

• इतना ही नहीं एक स्टैंडर्ड प्रीमियम रेलवे लाउंज का भी फायदा उठाया जा सकता हैं।

• इस क्रेडिट कार्ड के जरिए आप सभी पेट्रोल पंपों पर 1% फ्यूल सरचार्ज की भी छूट का फायदा ले सकते हैं।

• अगर आपके पास आईआरसीटीसी एसबीआई क्रेडिट कार्ड नहीं है, तो आप इसका आवेदन कर सकते हैं, इसके लिए आपको आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर लॉगइन करना होगा।

Shailja Mishra | रीवा रियासत

Shailja Mishra | रीवा रियासत

    Next Story