बिज़नेस

बहुत सारी धन-दौलत चाहिए तो जल्दी से करे ये 5 उपाय, जानिए!

बहुत सारी धन-दौलत चाहिए तो जल्दी से करे ये 5 उपाय, जानिए!
x

MONEY 2

वैसे तो हर व्यक्ति जीवन में धन दौलत और सुख शांति चाहता है।

वैसे तो हर व्यक्ति जीवन में धन दौलत और सुख शांति चाहता है। लेकिन यह इच्छा हर किसी की पूरी नहीं हो पाती। ऐसा इसलिए हम कह रहे हैं की लोग प्रयास तो बहुत करते हैं लेकिन कुछ कारणों की वजह से उन्हें सफलता प्राप्त नहीं हो पाती। जिससे वह मनचाहा सुख वैभव नहीं प्राप्त कर पाता। लेकिन आज हम मात्र पांच ऐसी वस्तुओं के बारे में बताने जा रहे हैं जिनको घर में रखने मात्र से सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं। आइए जाने क्या है वह पांच प्रकार की चीजें।

घर में लगाएं फाउंटेन

फेंगशुई के अनुसार घर में फाउंटेन लगाने से कई तरह के लाभ मिलते हैं। इसे लगाने के लिए वास्तु शास्त्र में पूरब और उत्तर दिशा सबसे उपयुक्त बताया गया है। जानकारी के अनुसार इनसे निकलने वाला पानी संपन्नता लाता है।

सिट्रिन क्रिस्टल

फेंगशुई में बताया गया है कि धन रखने वाले स्थान पर अगर सिट्रिन क्रिस्टल रखते हैं तो आर्थिक उन्नति में आने वाली बाधाएं समाप्त हो जाएंगे। इसे धन दौलत का प्रतीक माना जाता है। जिस घर में यह सिट्रिन क्रिस्टल पाया जाता है वहां पॉजिटिव एनर्जी मौजूद रहती है।

कछुआ

फेंगशुई के अनुसार कछुआ रखना बहुत ही शुभ बताया गया है। इसे अगर धन से भी जोड़कर देखा जाए तो यह शुभम है। साथ ही जीवन में आने वाली कई तरह की समस्याओ का अंत करता है। कार्यस्थान और घर में कछुआ रखने से तरक्की और धन लाभ प्राप्त होता है।

ऊंट

फेंगशुई में ऊंट को आर्थिक उन्नति का प्रतीक माना गया है। ऊंट की मूर्ति जोड़े पर रखने से और अधिक लाभ मिलता है। ऊंट की मूर्ति को ड्राइंग रूम में उत्तर पश्चिम कोने में रखना चाहिए। ऐसा करने पर घर में पास्ट ऊर्जा का संचार बना रहता है।

क्राइन प्लांट

क्राइन प्लांट को धन दौलत प्रतीक माना जाता है। जिस तरह लोग घर में मनी प्लांट लगाते हैं उसी तरह है क्राइन प्लांट लगाने से आर्थिक उन्नति प्राप्त होती है। साथ ही बताया गया है कि कर्ज से मुक्ति भी मिल जाती है। बताया तो यहां तक जाता है कि क्राइन प्लांट लगाने से आय के नए-नए स्रोत बनते हैं।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Next Story