बिज़नेस

Credit Card का करते है इस्तेमाल तो ये खबर आपके लिए बहुत जरूरी, पढ़िए

Credit Card का करते है इस्तेमाल तो ये खबर आपके लिए बहुत जरूरी, पढ़िए
x

क्रेडिट_कार्ड 

यदि आप क्रेडिट कार्ड रखने के शौक़ीन है तो ये खबर आपको जरूर पढ़नी चाहिए.

नई दिल्ली : यदि आप क्रेडिट कार्ड (Credit Card) का इस्तेमाल कर रहे है तो ये खबर आपके लिए बहुत जरूरी है. जानकारी के मुताबिक बैंक ने बताया है की कैसे आसानी से ऑनलाइन फ्रॉड्स (Online Fraud) करने वाले आपको निशाना बना लेते है. अभी तक सिर्फ अकाउंट और ATM CARD में फ्रॉड की खबरे आ रही थी. लेकिन अब ठग क्रेडिट कार्ड को भी निशाना बना रहे है. आपके लिए ये खबर बहुत ही जरूरी है की कैसे आपको ऑनलाइन फ्रॉड से बचना है.

पुलिस के पास आया मामला

जानकारी के मुताबिक ऐसा पहली बार हुआ है की किसी ठग ने क्रेडिट कार्ड से फ्रॉड कर लिया हो. छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में रहने वाले रविशंकर सिंह को फ्रॉड ने निशाना बनाकर ऑनलाइन ठगी कर ली है. जिसकी शिकायत रविशंकर ने पुलिस से की है.

रविशंकर सिंह ने बताया की उसे एक्सिस बैंक (Axis Bank) के एक बड़े अधिकारी का फ़ोन आया उन्होंने कहा की रविशंकर आप क्या कर रहे हो. आपके क्रेडिट कार्ड में 13 हजार रूपए का रिवार्ड्स पॉइटंस बचा हुआ है. उसे इस्तेमाल करने का आज अंतिम दिन है. रविशंकर को लगा की सच में कुछ बकाया होगा तो उसने बिन सोचे समझे उस ठग की बातो पर भरोसा कर लिया.

ठग ने रविशंकर को अपनी बातो में फंसा लिया और एक लिंक भेजा और कहा की इसे आप पूरा भर दो. रविशंकर ने वैसा ही किया जैसे ठग चाहता था. फिर क्या था थोड़ी ही देर में रविशंकर के अकाउंट से 1 लाख 16 हजार रुपये निकल गया. इस पैसे के ट्रांसफर होते ही रविशंकर हक्का-बक्का रह गया.

आप भी बचे

बैंक ने कहा की रविशंकर के जैसे ठगी आपके साथ भी हो सकती है. ऐसे में अपनी पर्सनल जानकारी किसी को भी न दे. ज्यादा जानकारी के लिए बैंक की शाखा में जाये. बैंक ने कहा की क्रेडिट कार्ड हो या डेबिट कार्ड दोनों के पीछे टोल फ्री नंबर लिखा होता है. जिससे आप कस्टमर केयर से बात कर सकते है. सावधान रहिये1


Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story