बिज़नेस

सावन में ये कीड़ा 1 करोड़ में बिक रहा, कही भी दिखे तुरंत पकड़ ले

सावन में ये कीड़ा 1 करोड़ में बिक रहा, कही भी दिखे तुरंत पकड़ ले
x
दुनिया में ऐसे कई लोग है जिन्हे पालतू जानवर पालने का शौक होता है.

Stag Beetle worlds most expensive insect : दुनिया में ऐसे कई लोग है जिन्हे पालतू जानवर पालने का शौक होता है. और उसके लिए वो लाखों-करोड़ो रुपये देने के लिए तैयार हो जाते है. ऐसे ही कीड़े की बात आज हम आपो इस लेख में बताने जा रहे है. इस कीड़े की कीमत लाखों नहीं बल्कि करोड़ में है. अगर धोखे से भी आपको ये दिख जाये तो इसे तुरंत कैद कर ले. ये कीड़ा आपको करोड़पति बना सकता है.

जिस कीड़े की बात हो रही है वो देखने में बेहद ही बदसूरत है. लेकिन मार्केट में ब्लैक में खरीदने पर इसकी कीमत करोडो में है. यही वजह है की इसे खरीदने के लिए लाखों खर्च करने को तैयार हो जाते हैं.

दरअसल हम जिस कीड़े की बात कर रहे है वो है स्टैग बीटल (Stag Beetle). यानी एक खास प्रजाति का कीड़ा आपको आसानी से नहीं दिखता. जिसको दिखता है उसे इसके बारे में पता नहीं होता. इसकी खासियत ये है कि कही बोली लग जाए तो ये आपको रातों रात करोड़पति बना सकता है. कीड़े को खरीदने के लिए पचास लाख से एक करोड़ तक देने को तैयार हैं.


स्टैग बीटल (Stag Beetle) जो लगभग साड़े 8 सेंटीमीटर तक बढ़ सकते हैं. लोग इसे खरीदने के लिए एक करोड़ तक देने को तैयार हैं. इस कीड़े से कई प्रकार की दवाइयां बनाई जाती है.

इस कीड़े को लोग इसलिए खरीदना चाहते हैं, क्योंकि ये किसी भी इंसान को रातों रात करोड़पति बना सकता है. कुछ सालों पहले एक जापानी ब्रीडर ने अपने स्टैग बीटल को करीब 65 लाख रुपये में बेचा था। इस कीड़े को लोग एक करोड़ रुपये तक खर्च कर खरीदने को तैयार रहते हैं।

Next Story