बिज़नेस

सपने में दिखे घर जलता हुआ और बाल काटते हुए तो ये खबर पढ़ उड़ जाएंगे आपके होश, जानिए!

सपने में दिखे घर जलता हुआ और बाल काटते हुए तो ये खबर पढ़ उड़ जाएंगे आपके होश, जानिए!
x
कई बार व्यक्ति सोते समय डरावने सपने भी देखता है।

कई बार व्यक्ति सोते समय डरावने सपने भी देखता है। जिसे देखने के बाद व्यक्ति के मन में डर के भाव उत्पन्न हो जाते हैं। इस तरह के डरावने सपने अगर बच्चे देख ले तो वह कई बार चीखकर बिस्तर पर बैठ कर रोने लगते हैं। आज हम डरावनी सपनों के संबंध में कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं जिसका संबंध हमारे आर्थिक स्थिति पर पड़ता है।

  1. सपने में खून का देखना शुभ बताया गया है। यदि आप सपने में देख रहे हैं कि आपको कोई मार रहा है, आप घायल हो गए हैं , खून से लथपथ हैं तो यह पैसा या सम्मान मिलने की ओर इशारा है।
  2. अगर सपने में आप अपना घर जलता हुआ देख रहे हैं तो इसका मतलब है। कि आपकी कोई बड़ी इच्छा पूरी होने वाली है।
  3. कहा गया है कि अगर व्यक्ति स्वप्न में किसी व्यक्ति को जलता हुआ देखें तो इसका अर्थ है कि उसे कहीं ना कहीं से पैसे मिलने वाले हैं।
  4. सपने में बाल काटते हुए देखना भी धन लाभ की इंगित करता है। साथ ही कर्ज से मुक्ति भी मिलने की बात स्वप्न शास्त्र में कहीं गई है।
  5. यदि स्वप्न में स्वयं का कटा हुआ सिर देख ले तो इस संबंध में कहा गया है कि आपकी सारी अर्थ मस्या समाप्त हो जाएगी। बहुत जल्द पैसा प्राप्त होगा। कुछ ही दिनों में आप की स्थिति में ऐसे परिवर्तन होंगे जिस के संबंध में आपने कभी सोचा भी नहीं होगा।
  6. अगर सपने में अर्थी दिखाई दे तो इसका अर्थ भी है कि व्यक्ति की किस्मत चमकने वाली है। अवश्य ही उस पर माता लक्ष्मी अपनी कृपा बरसाने वाली हैं।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story