बिज़नेस

अगर आपको सपने में दिख जाएं ऐसा सांप तो आपके साथ होने वाला है कुछ ऐसा, जल्दी से पढ़ ले ये खबर

अगर आपको सपने में दिख जाएं ऐसा सांप तो आपके साथ होने वाला है कुछ ऐसा, जल्दी से पढ़ ले ये खबर
x
अगर सपने के विचार के संबंध में गहराई से अध्ययन किया जाए तो कई सारे रहस्य खुलकर सामने आते हैं।

अगर सपने के विचार के संबंध में गहराई से अध्ययन किया जाए तो कई सारे रहस्य खुलकर सामने आते हैं। कई बार तो लोग सपने में सर्प आदि देख कर डर जाते हैं। लोगों को सपने में ही सर्प दिख जाए तो ठंडी के समय भी पसीने निकल आते हैं। लेकिन क्या आपको पता है सपने में सर्प का दिखना कुछ न कुछ होने की ओर इशारा करता है।

इस अवस्था में सर्प का दिखना है शुभ

  1. बारीकी से अध्ययन करने पर पता चलता है कि अगर सपने में काला सांप दिख जाए तो स्वप्न विचारको का कहना है कि इससे स्वप्न देखने वाले की मान प्रतिष्ठा बढ़ेगी। साथ ही धन-संपत्ति बढ़ने की ओर भी इशारा माना जाता है।
  2. साथ ही सर्प के देखने से सामाजिक स्तर बढ़ेगा। परिवार के लोगों में आपसी स्नेह के साथी उनके मन में आपके प्रति सम्मान बढ़ जाएगा।
  3. कहा गया है कि अगर स्वप्न में सफेद या फिर सुनहरे रंग का सर्प दिखे तो इसे माना गया है। मान्यता है कि ऐसा सर्प देखने से भाग्योदय की ओर इशारा माना जा सकता है।

स्वप्न में इस अवस्था का सर्प है अशुभ

  1. कहां गया है कि अगर सोते हुए आप काला सर्प देख रहे हैं लेकिन सर्प क्रोधित अवस्था में है। तो इसे अशुभ बताया गया है।
  2. वही बताया गया है कि अगर सर्प उत्तेजित होकर आप की ओर फुफकार मारते दौड़ रहा है तो इसका मतलब है कि शत्रु आपके लिए साजिश कर रहे हैं।
  3. आप साथ और नेवले की लड़ाई होते हुए देखें। जिसमें नेवला सांप को पकड़े हुए दिखे तो समझ ले कि आप न्यायालय के चक्कर में पड़ने वाले हैं।
  4. ऐसे में उपाय स्वरूप सोमवार को भोलेनाथ के शिवलिंग पर अभिषेक करना चाहिए। साथ ही शिवलिंग पर बेलपत्र चढ़ाएं। इससे शत्रु का दमन होता है। यह उपाय प्रतिदिन करना चहिए प्रत्येक सोमवार को अवश्य करें।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story