बिज़नेस

यदि आपके पास है 10 रुपए का ये फटा पुराना नोट तो मिनटों में बन सकते हैं लखपति, जानिए कैसे?

यदि आपके पास है 10 रुपए का ये फटा पुराना नोट तो मिनटों में बन सकते हैं लखपति, जानिए कैसे?
x
10 रुपए के इस फटे नोट से आपको लाखो रूपए मिल सकते है.

इन दिनों पुरानी नोटों को बेचने का प्रचलन तेजी से बढ़ता जा रहा है. बता दे की कई ऐसी दुर्लभ नोट है जिसे कई ऑनलाइन वेबसाइट खरीदती है. हम जिस नोट की बात कर रहे है उन्हें 1943 में चलाया गया था. बता दें, सी डी देशमुख को साल 1943 में ब्रिटिशर्स ने रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया का गवर्नर बनाया था. बता दे की 10 रूपए की इस फटी और दुर्लभ नोट के बदले आपको लाखो रूपए मिल सकते है.

भारत में ये नोट कई साल पहले चलते थे, लेकिन उसके बाद इनका स्थान नए नोटों ने ले लिया। हालांकि, कई ऐसे लोग भी हैं, जिनके पास अभी भी ये पुराने नोट मौजूद हैं, जिनके इस्तेमाल से आप मिनटों में मालामाल भी बन सकते हैं.

इस नोट में एक ओर अशोक स्तंभ बना हुआ है. शेर के तीन मुंह वाला यह नोट कई सालों पहले चलन में थे. इस खास नोट पर सी डी देशमुख के हक्ताक्षर मौजूद हैं. इसके साथ ही इसे पहले एडिशन में छापा गया था. बता दें, सी डी देशमुख को साल 1943 में ब्रिटिशर्स ने रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया का गवर्नर बनाया था.

ऐसे में यदि आपके पास भी 10 रुपए का ये नोट है, तो आप एक के बदले 20 से 25 हजार रुपए तक कमा सकते हैं. वहीं आपको इन्हें बेचने के लिए कहीं जाने की भी कोई आवश्कता नहीं है. आप घर पर ही इन्हें ऑनलाइन बेच सकते हैं। बता दें, आप इन नोटों को इंडियामार्ट, शॉपक्लूज और मरुधर आर्ट्स की वेबसाइट पर बेच सकते हैं. आपको हर साइट पर इसके बदले काफी अच्छी कीमत मिल सकती है.

(डिस्क्लेमरः यह खबर अलग-अलग स्रोतों से जुटाई गई सूचनाओं पर आधारित है. रीवा रियासत न्यूज़ इस तरह के किसी खबर की पुष्टि नहीं करता है.)



Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story