बिज़नेस

अगर आपके पास है ये 1 रुपये का खास सिक्का तो नए साल 2022 के पहले कमा सकते है 1 लाख, जानिए- क्या है तरीका?

अगर आपके पास है ये 1 रुपये का खास सिक्का तो नए साल 2022 के पहले कमा सकते है 1 लाख, जानिए- क्या है तरीका?
x

एक का सिक्का 

1 रूपए के सिक्के के बदले आप लाखो रूपए कमा सकते है.

How to earn money: अगर आपके पास भी पुराने सिक्के और नोट है तो उन्हें ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर बेचकर आप लखपति बन सकते है. बता दे की इन पुरानी और एंटीक चीजों की मांग बाजार में बहुत ज्यादा होती है. आज हम आपको कुछ ऐसा बताने जा रहे है जिसमे आप घर बैठे लाखो रूपए कमा सकते है.

ऐसे बनेगे करोड़पति

बता दे की कई ऐसे पुराने सिक्के है जिन्हे अपने देश में कई सालो पहले बंद कर दिया गया था. भारत में कई लोग महारानी विक्टोरिया के सिक्कों की "खरीदारी" करना भी पसंद करते हैं. हम जिस सिक्के की बात कर रहे है वो ई-कॉमर्स वेबसाइट कॉइन बाजार में बेचीं जा रही है, महारानी विक्टोरिया के वर्ष 1862 के सिक्के बेचे जा रहे हैं. इस वेबसाइट पर इन सिक्कों को 1.5 लाख रुपये में बेचा जा रहा है.

ये है बेचने की प्रक्रिया

यदि आपके पास भी ऐसे दुर्लभ सिक्के है तो आप इन्हे कॉइन बाजार नामक वेबसाइट में बेच सकते है. इसके लिए आपको सबसे पहले आपको साइट पर एक ऑनलाइन विक्रेता के रूप में पंजीकरण करना होगा. सिक्के की एक तस्वीर पर क्लिक करें और इसे साइट पर अपलोड करें. यदि आप भाग्यशाली हैं, तो खरीदार सीधे आपके संपर्क में आएगा. वहां से आप भुगतान और डिलीवरी की शर्तों के अनुसार अपना सिक्का बेच सकते हैं.

डिस्क्लेमरः यह खबर कई स्रोत से लेकर बनाई गई है। रीवा रियासत इसकी किसी भी तरह से पुष्टि नहीं करता है.

Next Story