बिज़नेस

आपके पर्स में यह नोट है, तो समझ लीजिए आप है करोड़पति, जानिए!

आपके पर्स में यह नोट है, तो समझ लीजिए आप है करोड़पति, जानिए!
x
हमारे जिंदगी में कई ऐसी चीज़े होती है जो हमारे लिए लकी होती है. आज हम आपको ऐसे नोट के बारे में बताने जा रहे है जिसमे आप आसनी से मालामाल हो जाते है.

हमारे जिंदगी में कई ऐसी चीज़े होती है जो हमारे लिए लकी होती है. आज हम आपको ऐसे नोट के बारे में बताने जा रहे है जिसमे आप आसनी से मालामाल हो जाते है. एक रुपए के नोट से आप आसानी से करोड़पति बन सकते है.

दुनिया में ऐसे कई लोग है जो दुर्लभ नोटों की तलाश में रहते हैं. कई लोग तो इन नोटों को करोड़ो रुपये तक खरीद लेते हैं. अगर आपको यकीन नहीं हो रहा तो एक बार इंटरनेट पर जाकर ई -कॉमर्स वेबसाइट सर्च कर लीजिए.

एक वेबसाइट पर वित्त मंत्रालय के पूर्व सचिव मोंटेक सिंह अहलूवालिया के हस्ताक्षर वाला एक रुपए का नोट 1,299 रुपए में बेचा जा रहा है, तो वहीं 1971 का एक रुपए के एक नोट की कीमत 25,000 रुपए रखी गई है.

इसके अलावा जिन नोटों के सीरियल नंबर के आखिर में ***** और आगे 000000 है उन नोट्स की डिमांड सबसे ज्यादा होती है. इसके अलावा कुछ नोट ऐसे भी हैं जिन पर प्रिंट करते वक्त इंक गिर गया है, इनके सीरियल नंबर भी दुर्लभ हैं.

इन नोटों की बोली ई कामर्स वेबसाइट में लगाई जाती है. अगर आपके पास भी कुछ ऐसे नोट हैं तो समझ जाइए आप भी इन नोटों को बेंचकर करोड़पति बन सकते हैं.

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story