बिज़नेस

अगर आपके अंगूठे में है ये निशान, तो मिलेगी राजा-महाराजा जैसी धन-दौलत, पूरे प्रदेश में करेंगे राज, जानिए!

अगर आपके अंगूठे में है ये निशान, तो मिलेगी राजा-महाराजा जैसी धन-दौलत, पूरे प्रदेश में करेंगे राज, जानिए!
x
हस्तरेखा विज्ञान जीवन के कई रहस्यों का भेद खोलता है।

हस्तरेखा विज्ञान जीवन के कई रहस्यों का भेद खोलता है। कई बार तो हाथ की रेखाएं बनती बिगड़ती रहती है। अगर हाथ के अंगूठे में एक विशेष निशान पाया जाता है तो इसे काफी शुभ माना गया हैं। कहा गया है कि रेखाओं के बनने बिगड़ने से जीवन के अलग-अलग प्रभाव भी देखने को मिलते हैं। हमारे हाथ के अंगूठे में जौ जैसा निशान काफी शुभ और धन-दौलत को देने वाला होता है। वहीं बताया गया है कि अगर जौ की रेखा एक क्रम मे हैं तो इसे और भी ज्यादा शुभ माना गया है।

  1. कहा गया है कि अगर अंगूठे में नक्षत्र के निशान दिखाई दे तो ऐसे लोग बिजनेस में सफल होते हैं। ऐसे लोग स्वार्थी होते हैं। इन्हे प्यार में धोखा मिलने की सम्भावना होती है।
  2. अंगूठे में जौ का निशान सफलता का सूचक है। जिसके भी हाथ में यह निशान पाया जाता है उसे संतान सुख प्राप्त होता है। ऐसे लोगों के सम्ब्ांध में कहा गया है कि वह अपने मेहनत के बल पर सफलता पाते हैं।
  3. अगर किसी के अंगूठे के दूसरे पोर में 3 खडी रेखाएं दिखाई दे तो वह वैभव का सुख प्रप्त हेता है। कहा गया है कि ऐसे लोंगों में दूसरों के परखने की अदभुद क्षमता होती है।
  4. अगर किसी भी जातक के अंगूठे के तीसरे पोर पर यदि मालानुमा जौ का निशान होता है तो इसे बहुत ही शुभ माना जाता है। वही अगर यह जौ निशान बढ़कर तीन माला प्रदर्शित करें तो इसे राजयोग का सूचक माना जाता है।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Next Story