बिज़नेस

अगर आप के हाथ में है यह रेखा तो पक्का मिलेगी सरकारी नौकरी, पैसा ही पैसा होगा

अगर आप के हाथ में है यह रेखा तो पक्का मिलेगी सरकारी नौकरी, पैसा ही पैसा होगा
x
हस्तरेखा विज्ञान में कई ऐसे-ऐसे दावे किये गये हैं जो कई बार सत्य साबित हे चुके हैं।

हस्तरेखा विज्ञान में कई ऐसे-ऐसे दावे किये गये हैं जो कई बार सत्य साबित हे चुके हैं। ऐसे में हस्तरेखा पर लोगों का विश्वास बढ़ता जा रहा है। आज बेरोजगारी के समय में हर युवक और उसके माता-पिता की सबसे बड़ी चिंता यही रहती है नौकरी कब मिलेगी। लेकिन आज हम हाथ में पाई जाने वाली उस रेखा के संबंध में चर्चा करेंगे जिसे नौकरी की रेखा कही जाती है। हस्तरेखा विज्ञान के अनुसार जिस जातक के हाथ में यह रेखा पाई जाती है उसे नौकरी के लिए भटकना नहीं पड़ता। हर हाल में उसे नौकरी प्राप्त होती है। आइए जाने हाथ में पाए जाने वाली वह कौन सी है वह रेखा है जो नौकरी मिलने का संकेत देती है।

गुरु पर्वत में यह निशान

नौकरी चाकरी के लिए खास तौर पर सरकारी नौकरी के लिए जातक के हथेली के गुरु पर्वत पर कुछ खास निशान पाए जाते हैं। यही निशान बताते हैं कि जातक को नौकरी सरकारी नौकरी मिलेगी या नहीं। बताया गया है कि अगर गुरु पर्वत पर त्रिभुज का चिन्ह है तो जातक सरकारी नौकरी प्राप्त करता है।

साथ ही बताया गया है कि अगर भाग्य रेखा जीवन रेखा को काटे और गुरु शनि पर्वत के बीच से निकली हो तो नौकरी अवश्य प्राप्त होती है।

बुध पर्वत में यह निशान

बताया गया है कि अगर हथेली के बुध पर्वत पर भी त्रिभुज का निशान है सरकारी नौकरी के योग बनते हैं। बुध पर्वत हथेली की सबसे छोटी उंगली के नीचे पाया जाता है।

वही बताया गया है कि अगर किसी जातक की भाग्य रेखा सूर्य पर्वत की ओर जाती है ऐसा व्यक्ति नौकरी में उच्च पद प्राप्त करता है।

त्रिभुज का निशान

कहा गया है कि अगर किसी जातक की हथेली में सूर्य या शनि पर्वत उभरा हुआ हो या फिर गुरु पर्वत पर त्रिभुज, वर्ग या फिर कोई छोटी रेखा भाग्य रेखा पर मिले तो ऐसा व्यक्ति सरकारी नौकरी प्राप्त करता है।

इन्हें मिलती है जल्दी नौकरी

अगर किसी व्यक्ति की हथेली पर गुरु और सूर्य पर्वत काफी उभरा हुआ है। ऐसे जातकों को 30 वर्ष की उम्र में ही सरकारी नौकरी प्राप्त हो जाती है।

नौकरी मिलती है पर रहते हैं परेशान

हस्तरेखा के अनुसार अगर सूर्य रेखा जीवन रेखा से मिलकर सूर्य पर्वत तक टूटी और टेढ़ी-मेढ़ी होकर जाए । ऐसे में समझ लेना चाहिए कि जातक को सरकारी नौकरी मिल तो जाती है लेकिन नौकरी में परेशानियां बनी ही रहती हैं।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। विशेषज्ञ से जानकारी के बाद ही इस पर पूर्ण विश्वास करें।

Next Story