बिज़नेस

अगर आपके हाथ में है यह रेखा तो आप बनेंगे धन कुबेर, गरीबी में पैदा होने के बाद भी होंगे करोड़ो, अरबो के मालिक

अगर आपके हाथ में है यह रेखा तो आप बनेंगे धन कुबेर, गरीबी में पैदा होने के बाद भी होंगे करोड़ो, अरबो के मालिक
x
आपके हाथ में कई तरह की रेखाएं होते हैं। रेखाओं का विचार करने के लिए ज्योतिष शास्त्र में बहुत सारी बातें कही गई हैं।

आपके हाथ में कई तरह की रेखाएं होते हैं। रेखाओं का विचार करने के लिए ज्योतिष शास्त्र में बहुत सारी बातें कही गई हैं। यह बातें रेखाओं की स्थिति, स्थान और उनकी सुदृढ़ता को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि जातक के जीवन में कौन से बदलाव कब होंगे। आज हम कुछ ऐसी ही रेखाओं के संबंध में चर्चा करेंगे जिनके मौजूद होने पर व्यक्ति अकूत संपत्ति का मालिक बनता है।

यह चिन्ह देते हैं धनवान बनने के संकेत

  1. जातक के हाथ में सूर्य पर्वत पर त्रिभुज का निशान हो ऐसा व्यक्ति धनवान बनता है। कहा गया है कि अगर वह व्यक्ति गरीब परिवार में भी जन्म लेता है तो आने वाले दिनों में वह अवश्य ही अकूत संपत्ति का मालिक बनेगा।
  2. कहा गया है कि अगर गुरु पर्वत पर वर्ग बने तो इसका मतलब है व्यक्ति अच्छा प्रशासक बनता है। जीवन में उसे कई बार चुनौतियों का सामना भले करना पड़े लेकिन वह अपने परिश्रम के बल पर उच्च पद प्राप्त करता है।
  3. कहा गया है कि यदि किसी व्यक्ति के हाथ के राहुल छेत्र में त्रिभुज का निशान हो वह अवश्य ही धनवान होगा। माता लक्ष्मी की कृपा होती है। ऐसे लोग बुद्धिमान होने के साथ ही बहुत चतुर होते हैं। यह व्यापार कर धन अर्जित करते है।
  4. कहां गया है कि राहु पर्वत पर बना त्रिभुज का निशान जातक को बड़ा बिजनेसमैन बना देता है। व्यापार में कभी भी हानि नहीं उठाते। इनकी गणना कुबेर जैसे होती है।
  5. अगर आपके हाथ की रेखा ज्यादा पुष्ट नहीं है उसके बाद भी अगर आपके हाथ में मौजूद पर्वत पूर्ण विकसित है तो अवश्य ही जातक को धन लाभ प्राप्त होने के साथ ही हैं सम्मान और प्रतिष्ठा प्राप्त होती है।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Next Story