बिज़नेस

अगर आपके पास 123456 सीरीज के है ये नोट, तो घर बैठे बनेगे 5 लाख रुपये के मालिक

अगर आपके पास 123456 सीरीज के है ये नोट, तो घर बैठे बनेगे 5 लाख रुपये के मालिक
x
1 रुपये, 5 रुपये, 10 रुपये, 2 रुपये, 20 रुपये, 50 रुपये, 100 रुपये, 200 रुपये, 500 रुपये या 2,000 रुपये की नोट आपको मालामाल बना सकती है.

Indian Currency: हर कोई चाहता है की उसके पास पैसे ही पैसे हो ऐसे में पैसा कमाने के लिए वो व्यक्ति हर संभव प्रयास करता है. यदि आपके पास भी पुराने सिक्के (Old Coin) या नोट रखने का शौक है तो ये शौक आपको मालामाल बना सकता है.

बता दे की देश में कई ऐसी वेबसाइट है जो पुराने सिक्कों और नोटों के बदले लाखो रूपए देती है. आपक इन वेबसाइट में विजिट करके आप पुराने सिक्के या नोटों की नीलामी कर सकते हैं और आपको मुंह मागी रकम मिलने के पूरे आसार हैं.

अगर आपके पास 1 रुपये, 5 रुपये, 10 रुपये, 2 रुपये, 20 रुपये, 50 रुपये, 100 रुपये, 200 रुपये, 500 रुपये या 2,000 रुपये की भी नोट हो सकती है। इन नोटों में एक खास सीरीज होनी चाहिए। अगर आपके पास एक खासी सीरीज है तो फिर समझ जाइये आपकी किस्मत के दरवाजे खुल गए। जिस सीरीज के नोटों की चर्चा हम यहां पर कर रहे हैं, वह सीरीज है 123456. अगर आपके पास ये नोट हैं तो आप लाखों रुपये कमा सकते हैं। यहां पर यह जरूरी नहीं है कि वह नोट एक रुपये का है या 2,000 रुपये का। केवल सीरीज सही होनी चाहिए।

अगर आपके पास इस सीरीज का कोई नोट है तो आप eBay वेबसाइट पर जाकर इन खास तरह के नोटों के लिए बोलियां आमंत्रित कर सकते हैं। इस बोली में कोई भी भाग ले सकता है। इसके लिए कोई नियम और शर्तें नहीं लागू की गई हैं। इन नोटों की फोटो लेकर आप एक सेलर के तौर पर वेबसाइट पर रजिस्टर करके फोटो को अपलोड कर दें। जिसको इन सीरीज के नोटों को खरीदने में रुचि होगी वह आपसे सीधे संपर्क करेंगे। इसके बाद बातचीत के जरिए आप इनकी कीमत तय कर सकते हैं।

(डिस्क्लेमरः यह खबर कई स्रोत से लेकर बनाई गई है। रीवा रियासत न्यूज़ पोर्टल इसकी किसी भी तरह से पुष्टि नहीं करता है।)

Next Story