बिज़नेस

यदि आपके पैर में है ऐसा निशान, तो आपका करोड़पति बनना तय है, जानिए!

यदि आपके पैर में है ऐसा निशान, तो आपका करोड़पति बनना तय है, जानिए!
x
समुद्र शास्त्र के अनुसार हमारे शरीर के हाथ, पैर तथा मस्तक में कई ऐसी रेखाएं पाई जाती हैं।

समुद्र शास्त्र के अनुसार हमारे शरीर के हाथ, पैर तथा मस्तक में कई ऐसी रेखाएं पाई जाती हैं। जिसे भविष्य के बारे में अंदाजा लगाया जा सकता है। कई बार लोग मस्तक की रेखाएं देख कर भी जातक के भविष्य के बारे में बता देते हैं। हाथ की रेखाओं के बारे में आमतौर पर लोगों को पता है लेकिन पैर की रेखाओं के संबंध में बहुत कम ही लोग जानते हैं। आज हम अपने इस समाचार में पैर में पाई जाने वाली उन खास रेखाओं के बारे में बताएंगे जो धन संपत्ति के लाभ के संकेत देते हैं।

जाने क्या हैं वह खास निशानी

  1. समुद्र शास्त्र के अनुसार जिस इंसान के पैर में सूर्य, चंद्र, नक्षत्र, पृथ्वी आज निशान पाए जाते हैं। वह बहुत ही सौभाग्यशाली। ऐसे लोगों को ऐश्वर्या और संपत्ति की कभी कमी नहीं होती।
  2. अगर पैर की तर्जनी उंगली में खड़ी रेखा है तो ऐसे जातक की शादी बहुत जल्द हो जाती है।
  3. साथ ही बताया गया है कि पैर की तर्जनी उंगली में रेखाएं खड़ी, स्पष्ट और पतली रेखाएं हैं तुम ऐसे जातक को विवाह के बाद भरपूर वैवाहिक सुख प्राप्त होता है।
  4. जिस जातक का पैर का तलवा मुलायम होता है उसे भाग्य का साथ मिलता है। तमाम तरह की सुख, सुविधाएं प्राप्त होती हैं।
  5. जिस जातक के पैरों में चक्र, माला या फिर मछली के निशान बने होते हैं वह राजसुख प्राप्त करता है।
  6. अगर किसी जातक के पैर में हाथी, घोड़ा, पर्वत, स्तंभ, कुंडल जैसे निशान है तो वह अवश्य ही शासकीय विभाग में बड़ा अधिकारी का पद प्राप्त करता है।
  7. शास्त्र के अनुसार अगर किसी जातक के पैर के बीच से एक रेखा मध्यमा उंगली तक जाए तो उसे बहुत सुख प्राप्त होता है। साथ ही वह धन- संपत्ति अर्जित करता है।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Next Story