बिज़नेस

अगर आपके अंगूठे में है ऐसा निशान तो सफलता चूमेगी आपके कदम, घर में जमकर बरसेगा पैसा, हजारो नौकरो के आप होंगे मालिक, हर जगह होगी प्रापर्टी

अगर आपके अंगूठे में है ऐसा निशान तो सफलता चूमेगी आपके कदम, घर में जमकर बरसेगा पैसा, हजारो नौकरो के आप होंगे मालिक, हर जगह होगी प्रापर्टी
x
कई बार सफलता न मिलने पर व्यक्ति परेशान हो जाता है। उसे लगता है कि उसका जीवन परेशानियों से भरा होगा। लेकिन ऐसा नहीं है। कहा गया है कि परिवर्तन प्रकृति का नियम है।

कई बार सफलता न मिलने पर व्यक्ति परेशान हो जाता है। उसे लगता है कि उसका जीवन परेशानियों से भरा होगा। लेकिन ऐसा नहीं है। कहा गया है कि परिवर्तन प्रकृति का नियम है। हर व्यक्ति के जीवन में परिवर्तन अवश्य आते हैं। इसे समझने के लिए हम आपको बताने जा रहे हैं की अगर आपके हाथ के अंगूठे में यव चिह्न है तो आपको सफलता अवश्य मिलेगी। यव चिन्हों का छोटा या बड़ा होना यह प्रदर्शित करता है कि आपको सफलता भी उसी हिसाब से मिलेगी।

हस्तरेखा में है जीवन का रहस्य

हमारे हस्त रेखाएं जीवन की कई रहस्य को उजागर करती है। हस्तरेखा एक विज्ञान की तरह है। इसके जानकार व्यक्ति के भविष्य में होने वाली कई घटनाओं को जान लेते हैं। कई बार इनके द्वारा कही गई बातें पूर्ण सत्य होती हैं।

यहां होता है यव का चिन्ह

कैंसर अब का चिन्ह यानी शान पहली पर्व की संधि पर होता है। यह चिन्ह जिनके अंगूठे में पाया जाता है वह परिश्रमी और संतान सुख पाते हैं। यव माला का निशान शुभ लक्षण का प्रत्येक माना गया है।

ऐसे मिलता है परिणाम

  • अंगूठे में जब का चिन्ह बहुत छोटा है तो उसका परिणाम भी छोटा होता है।
  • इसके अलावा अगर यव का निशान टूटा हुआ हो तो परिणाम नहीं मिलते।
  • कहा गया है कि अगर यव माला पूरे अंगूठे को घेरे हुए हो तो व्यक्ति धनवान होता है।
  • जिसके अंगूठे के दूसरे पर्व में तीन खड़ी रेखाएं दिखाई देती हैं वह व्यक्ति धनवान होने के साथ ही मकान आदि का सुख प्राप्त करता है।
  • दूसरे पर्व पर अगर कई खड़ी रेखाएं हैं तो ऐसे व्यक्ति दूसरे को समझने क्षमता होती है।
  • यदि किसी व्यक्ति के अंगूठे पर नक्षत्र का निशान है तो वह व्यवसाय में सफलता प्राप्त करता है। साथ ही स्वार्थी होता है।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story