बिज़नेस

अगर आपने लगाएं है घर में ऐसे पौधे तो आपके साथ होने वाला है बहुत गलत, जानिए कैसे?

अगर आपने लगाएं है घर में ऐसे पौधे तो आपके साथ होने वाला है बहुत गलत, जानिए कैसे?
x
अगर आप घर के पास गार्डन में पेड़ पौधे लगाने के शौकीन है तो आपको सावधान होने की जरूरत है।

अगर आप घर के पास गार्डन में पेड़ पौधे लगाने के शौकीन है तो आपको सावधान होने की जरूरत है। कहीं ऐसा तो नहीं है कि आपने भूलवश उन पौधों को अपने बगीचे में लगा रखा है जो देखने में सुंदर तो लगते हैं लेकिन कई बार हम भूल बस ऐसे पौधों को लगा रखते हैं वास्तु शास्त्र के अनुसार अनुचित है।

क्या कहता है वास्तुशास्त्र

वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ पौधे घर के आस-पास नहीं लगाने चाहिए अन्यथा कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। हमें इन पौधों को घर के आसपास लगाने से परहेज करना चाहिए। आज हम ऐसे ही पौधों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनको घर के पास में नहीं लगाना चाहिए।

दूध निकलने वाले पौधे

जिन पौधों को तोड़ने पर दूध निकलता है पौधों को गलती से भी अपने घर में नहीं लगाना चाहिए। क्योंकि यह पौधे नकारात्मकता लाते हैं।

कांटेदार पौधे

कहा गया है कि घर के आस-पास कांटेदार पौधे अगर हैं तो उन्हें तुरंत नष्ट कर देना चाहिए। जिस घर के आस-पास कांटेदार पौधे होते हैं उस घर में बेवजह झगड़े बने रहते हैं।

नींबू का पौधा

शास्त्र में कहा गया है कि घर के आसपास नींबू का पौधा गलती से भी नहीं लगाना चाहिए। ऐसा करने पर कई तरह की मुसीबतें आती हैं।

बड़े पेड़

घर के आस-पास ऐसे पौधों को ना लगाएं अभी समय बड़े पेड़ के रूप में परिवर्तित हो सकते हैं। एक तो इन पेड़ों की छाया से घर में रहने वाले लोगों की तरक्की रोक देता है तो वही धन हानि होना भी बताया गया है।

काला गुलाब

काले गुलाब का पौधा घर में नहीं लगाना चाहिए। काले गुलाब का पौधा घर में रहने वाले सदस्यों की मानसिकता पर नकारात्मक प्रभाव डालता है।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story