बिज़नेस

अगर आपके घर में लगी है इस तरह पेटिंग्स तो होगा कुछ ऐसा कि हिल जाएगा आपका दिमाग, जानिए!

Shashank Dwivedi
15 Jan 2022 7:47 AM GMT
अगर आपके घर में लगी है इस तरह पेटिंग्स तो होगा कुछ ऐसा कि हिल जाएगा आपका दिमाग, जानिए!
x
पेटिंग्स का हमारे जिंदगी से बड़ा रिश्ता है.

नए साल की शुरुआत हो चुकी है. ऐसे में नए साल को बेहतर बनाने की कोशिश हर व्यक्ति के तरफ से की जा रही है. नए साल में लोग उन्नति करे और घर में खुशियों का मौहाल हो सभी यही चाहते है. बता दे की आपके घर में ऐसी कई चीज़े होती है जो वास्तु दोष को बुलावा देती है. वास्तु दोष हमारे जीवन को बहुत बुरा बना देता है. घर में रखी कई चीज़ो से वास्तु दोष का खतरा बना रहता है. ऐसे में सही समय में इनका निराकरण करना जरूरी है.

वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) के कुछ नियम होते है जिन्हे फॉलो करना बहुत जरूरी होता है. अगर आपने उन्हें फॉलो नहीं किया तो घर में सुखसमृद्धि कभी नहीं आ सकती है. आज हम आपको आज घर में लगाई जाने वाली पेंटिग्स और तस्वीरों के बारे में बताएँगे जो हमारे जीवन में आर्थिक तंगी से लेकर कई परेशानियों को न्योता देती है.

इन पेटिंग्स को लगाने से घर में बढ़ता है नकारात्मक शक्तिया

-अगर आपके घर में डूबते सूरत की पेंटिंग या तस्वीर लगी है तो ये आपके घर में तबाही मचा सकती है. ये तस्वीर निगेटिविटी को बुलावा देती है. ऐसे में अगर आपके घर में ऐसी कोई तस्वीर हो तो उसे तुरंत बाहर निकाल दे.

-वास्तुशास्त्र के अनुसार यदि आपके घर के मंदिर में आपके पूर्वजों की तस्वीर लगी है तो उसे तुरंत हटा दे. जानकारी के मुताबिक ऐसी तस्वीर वास्तु दोष उत्पन्न करती है.

-यदि आपने अपने घर में बारिश या तूफान की तस्वीर लगाई है तो उसे तुरंत हटा दे. ये तस्वीर घर में युद्ध करा देती है.

-वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में कभी पेड़-पौधों की तस्वीर वाली पेंटिंग नहीं लगानी चाहिए. इससे घर में नकारात्मक शक्तियों का वास होने लगता है. साथ ही घर में मौजूद धन भी नष्ट हो जाता है.

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि Rewariyasat.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

Next Story
Share it