बिज़नेस

अगर आपके पास है 1 और 2 रुपये के पुराने सिक्के तो आप हो सकते है 9 लाख रुपए के मालिक, जानिए..

अगर आपके पास है 1 और 2 रुपये के पुराने सिक्के तो आप हो सकते है 9 लाख रुपए के मालिक, जानिए..
x

अगर आपके पास है 1 और 2 रुपये के पुराने सिक्के तो आप हो सकते है 9 लाख रुपए के मालिक

इन दिनों पुराने सिक्के और नोटों की वैल्यू बढ़ती जा रही है.

दिल्ली। इन दिनों पुराने सिक्के और नोटों की वैल्यू बढ़ती जा रही है. अगर आप भी पुराने सिक्के रखने के शौक़ीन है तो आपको लखपति बनने से कोई नहीं रोक सकता है. कई लोग अपने द्वारा जमा किये हुए सिक्को को एक गुल्लक में रखते है. जिससे उनकी सेविंग हो जाती है और काम पड़ने ओर उस गुल्लक को फोड़कर वो अपने पेंडिंग कामो को पूरा कर लेते है. जानकारी के मुताबिक अगर आपके पास 1 और 2 रुपये के पुराने सिक्के है तो आपका लखपति बनना तय है. इस दुनिया में कई ऐसे करोड़पति और अमीर लोग है जिन्हे सिक्का इकठ्ठा करने का शौक है जिसके लिए वो मुँह माँगा दाम देने के लिए तैयार रहते है. इन सिक्को को आपको बस सही जगह बेचना होगा तभी इसका फायदा आपको मिलेगा.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आपका पैसा इकठ्ठा करना एक महज शौक होगा लेकिन इसके कई फायदे भी है जो आपको घर बैठे लाखो रूपए दिलाएंगे. जानकारी के मुताबिक अगर आपके पास 2 रुपये का सिक्का है जो सन 1994 का बना है। इस सिक्के के पीछे भारत का झंड़ा बना हुआ है। क्विकर (Quickr) वेबसाइट पर इन रेयर सिक्कों की कीमत 5 लाख रुपये लगाई गई है।

यही नहीं क्वीन विक्टोरिया के 1 रुपये के सिक्के की कीमत 2 लाख रुपये है. बता दें कि सिक्के बेचने के लिए आपको ई-कॉमर्स साइट Quickr पर जाना होगा. हलाकि ये सेलर और खरीददार के ऊपर होता है की वो कितनी कीमत में सिक्को को लेंगे.


Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story