बिज़नेस

Jio Payments Bank अकाउंट में नहीं खोला खाता तो जल्दी खोलिए, मिलने वाला है ये सब, जानिए!

Jio Payments Bank अकाउंट में नहीं खोला खाता तो जल्दी खोलिए, मिलने वाला है ये सब, जानिए!
x

jio_payments_bank

रिलायंस जियो (Reliance Jio) भारत की सबसे बड़ी प्राइवेट कंपनी है.

नई दिल्ली: रिलायंस जियो (Reliance Jio) भारत की सबसे बड़ी प्राइवेट कंपनी है. जो कम समय में सबसे तेजी से नाम कमाया है. बता दे की जियो नेट और कलिंग के अलावा ग्राहकों को कई तरह की सुविधाएं देता है. बता दे की Jio आपको पेमेंट बैंक अकाउंट (Jio Payments Bank Account) की सर्विस भी देता है. आज हम आपको बताएँगे जियो पेमेंट बैंक अकाउंट खोलने के फायदे.

क्या है जियो पेमेंट बैंक ?

बता दे की आप बिन जियो नंबर के भी जियो पेमेंट बैंक अकाउंट खोल सकते हैं इसके लिए आपको आधार कार्ड और रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर की जरूरत होगी.

ये है बेनेफिट्स

जियो पेमेंट बैंक के लिए आपको मिनिमम बैंक बैलेंस की जरूरत नहीं होती जैसा कि आमतौर पर रेगुलर बैंक में होती है.इस पेमेंट बैंक से आप क्विक रिचार्ज कर सकते हैं.इसके अलावा वन क्लिक बिल पेमेंट भी आप कर सकते हैं. Jio Payment Bank से आपको 4 परसेंट इंट्रेस्ट भी मिलता है.डॉरमेंट अकाउंट के लिए कोई पेनल्टी चार्ज नहीं लगता है.देश भर में जियो पेमेंट बैंक के 70,000 से ज्यादा आउटलेट हैं.

ऐसे खोले अकाउंट

MyJio App के जरिए आप अपना अकाउंट खोल सकते हैं. इसके लिए आपको आधार नंबर और पैन कार्ड नंबर की जरूरत होगी. इन डीटेल का वेरिफिकेशन एक OTP के जरिए होगा.यह ओटीपी आधार के साथ रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर भेजा जाएगा. यह प्रोसेस 100 पर्सेंट पेपरलेस है और आपको किसी डॉक्युमेंट की फोटोकॉपी की जरूरत नहीं पड़ती.

Next Story