बिज़नेस

अगर आपके शरीर के इन हिस्सों में है तिल तो उनका करोड़पति बनना तय है, हर राज्यों में प्रापर्टी भी होगी, जानिए!

अगर आपके शरीर के इन हिस्सों में है तिल तो उनका करोड़पति बनना तय है, हर राज्यों में प्रापर्टी भी होगी, जानिए!
x
शरीर में तिल का होना काफी महत्वपूर्ण होता है.

सामुद्रिक शास्त्र। शरीर में होने वाले तिल सामान्य नही होते है बल्कि कुछ अंगो में तिल का होना अंहम होता है। सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक किसी खास अंग पर तिल होना काफी महत्व रखता है। ऐसे में जानते है कि शरीर के किन अंगों पर तिल होना धनवान होने का संकेत देते हैं।

हथेली के बीच में

सामुद्रिक शास्त्र में बताया गया है कि हथेली के बीच में तिल का होना शुभ है। ऐसे लोग धनवान बनते ही है और वे बहुत चालाक भी होते हैं।

पेट पर तिल

पेट पर नाभि के करीब तिल होना शुभ है। ऐसे लोगों को जीवन में कभी भी धन की कमी महसूस नहीं होती है। वहीं अगर पेट के किसी अन्य हिस्से में तिल है तो ऐसे में इंसान पेटू होता है।

पीठ पर तिल

जिस आदमी की पीठ पर तिल होता वह शुभ माना जाता है और उसे धन की कमी महसूस नहीं होती है। साथ ही ऐसे लोग लग्जरी लाइफ जीवन जीते है।

पैर के अंगूठे में तिल

पैर के अंगूठे में तिल शुभ तो होता ही है यह इस बात को दर्शाता है कि इंसान समाज में खूब प्रतिष्ठा हासिल करेगा। साथ ही ऐसे लोगों के पास अकूत धन-संपत्ति भी रहेगी।

तर्जनी और अनामिका अंगुली में तिल

जिस किसी की भी तर्जनी उंगली में तिल होता है उसे धन की कमी का सामना नहीं करना पड़ता है, हालांकि ऐसे लोगों को शत्रु परेशान करते हैं। किसी इंसान की अनामिका उंगली में तिल है तो उसे धन और यश प्राप्त होता है।

भौहों के बीच में तिल

भौहों के बीच में तिल शुभ होता है। ऐसे लोगों का वैवाहिक जीवन खुशहाल रहता है। साथ ही धन संबंधी परेशानियों का भी सामना नहीं करना पड़ता है।

नोट- यहा दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित जानकारी है। रीवा रियासत न्यूज इसकी पुष्टि नही करता है।

Next Story