बिज़नेस

अगर आपने छत या बालकनी में रखी है ये चीज़ तो उसे तुरंत हटाएँ, नहीं हो जायेंगे बर्बाद, घर में एक रूपए नहीं बचेगा

अगर आपने छत या बालकनी में रखी है ये चीज़ तो उसे तुरंत हटाएँ, नहीं हो जायेंगे बर्बाद, घर में एक रूपए नहीं बचेगा
x
कई बार हम भूलवस ऐसे सामान अपने बालकनी में तथा छत में रख देते हैं जिसे रखने से कई तरह की परेशानी का सामना हमें करना पड़ता है।

कई बार हम भूलवस ऐसे सामान अपने बालकनी में तथा छत में रख देते हैं जिसे रखने से कई तरह की परेशानी का सामना हमें करना पड़ता है। अगर आपके छत में भी ऐसा सामान रखा है तो उसे तुरंत हटा दो। अन्यथा वास्तु शास्त्र में बताए अनुसार इसे दोष माना जाता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार कहा गया है कि अगर छत पर अनावश्यक चीजें रखी जा रही है तो इसे आने वाला संकट माना जाता है। अगर आप भी ऐसा कुछ कर रहे हैं तो तुरंत सावधान हो जाएं और छत पर अनावश्यक चीजों को रखना बंद कर दें। वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि अलग-अलग चीजों को रखने से अलग-अलग दोष होते हैं।

माता लक्ष्मी होती हैं नाराज

कहा गया है कि अक्सर लोग घर के छत में ऐसे सामान रख लेते हैं जिनके सम्बंध में उनका सोचना होता है कि इन सामानों का भी कभी न कभी काम पड़ सकता है। लेकिन इस इंतजार में समय बीत जाता है। कहा गया है कि ऐसा करने से माता लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं।

माता सरस्वती होती नाराज

कहा गया है कि कई बार लोग कबाड़ के रूप में पुरानी किताबें या तो बालकनी में रख देते हैं या फिर छत में रखते हैं। लेकिन ऐसा करना सर्वथा अनुचित बताया गया है। बताया गया है कि ऐसा करने से माता सरस्वती नाराज हो जाती है।

होते हैं कई अन्य नुक्सान

  1. घर में कबाड़ एकत्र करने से नकारत्मकता बढ़ती है। वहीं कहा गया है कि बालकनी या फिर छत में कबाड़ रखने से नकारात्मकता बढ़ती है। सदस्यों की तरक्की रुक जाती है।
  2. छत पर बांस, लकडी, लोहे के समान आदि टूटे फर्नीचर छत में रखना अशुभ बताया गया है।
  3. घर के छत या फिर बालकनी में हमें रस्सी का आदि एकत्र नही करके रखना चाहिए। ऐसा करने से घर में बरक्कत नही होती हैं। लोगो मे आपसी विवाद बढ़ता है।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Next Story