बिज़नेस

अगर आपके पास है माता वैष्णों देवी के चित्र वाले सिक्के, तो दिवाली में बेचने पर मिलने इतने लाख रूपए, जानिए कैसे?

अगर आपके पास है माता वैष्णों देवी के चित्र वाले सिक्के, तो दिवाली में बेचने पर मिलने इतने लाख रूपए, जानिए कैसे?
x

COIN

माता वैष्णो देवी (Mata Vaishno Devi) का चित्र वाला सिक्का आपको लाखो रूपए कमाने का मौका दे रहा है.

नई दिल्ली: देश में कोरोना काल के बाद कई लोग बेरोजगार हो गए है. कई की आर्थिक स्थिति भी कमजोर हो चुकी है. ऐसे में अगर आप घर बैठे लाखो की कमाई करना चाहते है तो आपके पास शानदार मौका है. बता दे की दिवाली का त्यौहार शुरू हो चुका है. इस बीच अगर आपके पास 5 और 10 रुपये के सिक्के है और उसमे माता वैष्णो देवी (Mata Vaishno Devi) का चित्र बना है तो आप इस सिक्के के बदले लखपति बन सकते हैं.

बता दे की कई ऐसी वेबसाइट हैं जहॉं पर पुराने नोट और दुर्लभ स‍िक्‍कों की खरीद ब‍िक्री की जा रही है अगर आपके पुराने नोट और स‍िक्‍के तय शर्तों के ह‍िसाब से हैं तो आपको काफी अच्‍छे पैसे म‍िल सकते हैं

ऐसे बनेगे लखपति

जानकारी के मुताबिक इंडियामार्ट नामक वेबसाइट पर पुराने सिक्कों और नोटों की नीलामी की जाती है. अगर आपके पास 10 या 5 रुपये का वह सिक्का चाहिए, जिस पर वैष्णों माता का फोटो बना हो. तो आप इनको बेचकर पैसा कमा सकते हैं. बता दें इन सिक्कों को साल 2002 में जारी किया गया था. माता रानी की तस्वीर होने के कारण लोग इन सिक्कों को काफी लकी मान रहे हैं. हिंदू धर्म में माता वैष्णो देवी की पूजा की जाती है.

मिलेंगे इतने रूपए

माता वैष्णो देवी (Mata Vaishno Devi) के इन सिक्कों को ऑक्शन में बेचकर आप 10 लाख रुपये तक कमा सकते हैं. इसके अलावा आप इन सिक्कों की बोली के दौरान मोलभाव भी कर सकते हैं.

यहाँ बेच सकते है

https://dir.indiamart.com/impcat/old-coins.html

https://in.pinterest.com/080841052o/sell-old-coins/

http://www.indiancurrencies.com/

(डिस्क्लेमरः यह खबर अलग-अलग स्रोतों से जुटाई गई सूचनाओं पर आधारित है. रीवा रियासत न्यूज़ इस तरह के किसी खबर की पुष्टि नहीं करता है.)


Next Story