बिज़नेस

IDBI Bank में है आपका खाता तो हो जाएं खुश, घर बैठे होगा अब ये काम

IDBI Bank में है आपका खाता तो हो जाएं खुश, घर बैठे होगा अब ये काम
x

IDBI BANK

इन दिनों देश के बड़े बड़े बैंक अपने ग्राहकों के लिए नई-नई सौगात लेकर आ रहे है.

IDBI Bank provides video KYC facility: इन दिनों देश के बड़े बड़े बैंक अपने ग्राहकों के लिए नई-नई सौगात लेकर आ रहे है. सभी बैंक अब कोशिश करा रहे है की ग्राहकों को ज्यादा बैंक के चक्कर न काटने पड़े और घर बैठे उनका काम पूरा हो जाएं. हम जिस बैंक की बात कर रहे है वो है आईडीबीआई बैंक (IDBI Bank).

KYC (Know Your Customer) अब हमारे लिए बहुत ही जरूरी होता है. ऐसे में सभी बैंक KYC की प्रक्रिया जरूर करते है. KYC करवाने के बाद बैंक ग्राहकों के ऊपर विश्वास करने लगता है. यानि जी ये प्रक्रिया बहुत ही महत्वपूर्ण है.

KYC के बिना अब बैंक में अकाउंट खुलवाना नामुमकिन सा हो गया है. बैंक किसी भी तरह को कोई कोताही नहीं बरतना चाहता है. ऐस में सबसे पहले नए ग्राहकों को बैंक KYC की प्रक्रिया कराने की सलाह देता है.

कई ग्राहकों को केवाईसी की सही जानकारी नहीं होती है ऐसे में ग्राहक परेशान होकर बैंक के चक्कर काटने लगते है. आईडीबीआई बैंक (IDBI Bank) ने ग्राहकों की परेशानियों को दूर करने के लिए वीडियो केवाईसी की सुविधा शुरू की है. इसमें आपको घर बैठे ही सारी प्रक्रिया करनी होगी. KYC कराने के लिए अब बैंक के चक्कर लगाने की कोई जरूरत नहीं है.

ऐसे करे काम

KYC कराने के लिए अनेट बैंकिंग का उपयोग करें या 9820346920 पर एक SMS –RKYC भेजें और प्रोसेस को आसानी से पूरा करें. बैंक की वेबसाइट पर KYC अपडेट करने का लिंक अपलोड कर दिया गया है. जहां से इस बैंक के ग्राहक अपना फॉर्म भर सकेंगे.


Next Story