बिज़नेस

यदि आपके पास है 1, 5 और 10 रुपये के सिक्के, तो आप बनेंगे मालामाल! मिलेंगे 25 लाख रूपए

यदि आपके पास है 1, 5 और 10 रुपये के सिक्के, तो आप बनेंगे मालामाल! मिलेंगे 25 लाख रूपए
x
यदि आपके पास 1 रुपये, 5 रुपये और 10 रुपये के सिक्के है तो आप लखपति बन सकते है.

यदि आपके पास 1 रुपये, 5 रुपये और 10 रुपये के सिक्के है तो आप लखपति बन सकते है. हम आपको ऐसे सिक्के के बारे में बता रहे हैं, वैसे जिससे आप लखपति बन सकते है.

इन सिक्को की है डिमांड

कई वेबसाइट है जो सिक्के के बदले लाखो रूपए देती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अगर आपके पास माता वैष्णो देवी (Mata Vaishno Devi) के 5 और 10 के सिक्के हैं. मतलब कहने का ये हुआ कि आपके 5 और 10 के सिक्के में माता वैष्णो देवी की तस्वीर होनी चाहिए. इन सिक्कों को साल 2002 में जारी किया गया था. माता रानी की तस्वीर होने के कारण लोग इन सिक्कों को काफी लकी मान रहे हैं. हिंदू धर्म में माता वैष्णो देवी की पूजा की जाती है. इसलिए, लोग इस तरह के सिक्कों के लिए लाखों रुपये खर्च कर रहे हैं.आप इन सिक्कों की ऑनलाइन वेबसाइट (online websites) पर नीलामी (auction) कर सकते हैं. किसान भी अपने पुराने सिक्कों को ऑनलाइन बेचकर अमीर बनने के इस मौके को हथिया सकते हैं.

1 रुपये का सिक्का

1 रुपये के सिक्के की भी बड़ी डिमांड है. यह सिक्का भी आपको लखपति बना देगा. हम जिस 1 रुपये के सिक्के के बारे में बात कर रहे हैं, इसे 1913 में जारी किया गया था. समझ लीजिए कि अगर आपके खजाने में ये सिक्का निकल आया तो आप घर बैठे 25 लाख रुपये कमा लेंगे. यह सिक्का 100 साल से अधिक पुराना है. यह एक ऐसा सिक्का है, जिसे सरकार ने जारी किया था. इस सिक्के को चांदी से बनाया गया था. अभी इस सिक्के को विक्टेरियन कैटेगरी में शामिल कर दिया गया है. यह बहुत ही रेयर है. इस सिक्के को भी आपको इंडिया मार्ट साइट पर बेचना है. कॉइन बाजार नामक कई वेबसाइट है जो आपको लाखो रूपए दिलाएंगी.

नोट: ये खबर अन्य स्त्रोतों के माध्यम से ली गई है. इस न्यूज़ का रीवा रियासत से कुछ लेना देना नहीं है.

Next Story