बिज़नेस

बिस्तर में बैठकर करते है भोजन तो हो जाएंगे कंगाल, जानिए!

बिस्तर में बैठकर करते है भोजन तो हो जाएंगे कंगाल, जानिए!
x
कई बार लोग बिस्तर में बैठकर भोजन कर लेते हैं। यह उन्हे सामान्य सी बात लगती है।

कई बार लोग बिस्तर में बैठकर भोजन कर लेते हैं। यह उन्हे सामान्य सी बात लगती है। लेकिन वास्तु शास्त्र में इसे अशुभता का संकेत बताया गया है। कहा गया है कि बिस्तर में बैठकर भोजन करने से कई समस्याएं आपको एक साथ घेर लेगी। कई बार तो इसका ऐसा बुरा असर होता है कि आप कंगाल तक हो जायेंगे। अच्छा खासा जीवन आपका बर्बादी की ओर बढ जायेगा। आपको ऐसी-ऐसी समस्याएं घेर लेंगी जिनका आपके जीवन में बहुत बुरा असर होगा।

आती है स्वास्थ्य सम्बंधित परेशानी

कहा गया है कि अगर आप बिस्तर में प्रतिदिन बैठकर भोजन करते हैं तो अपको स्वास्थ्य सम्बंधी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। ऐसे लेगो के आर्थिक समस्या का भी सामना करना पड़ जाता है। कहा गया है कि माता लक्ष्मी ऐसे लोगों पर नाराज होकर घर से चली जाती हैं।

वैज्ञानिक दृष्टिकोण

कहा गया है कि अगर व्यक्ति बिस्तर में बैठकर भोजन करता है तो वह अवश्य ही भोजन के तुरंत बाद लेट जाता है। वह बिस्तर के नीचे कमद नही रखता। जबकि भोजन के बाद हर व्यक्ति को कम से कम 50 या फिर 100 कदम चलना चाहिए। ऐसा करने से भोजन पचने की प्रक्रिया तेज हो जाती है।

और भी करें उपाय

  1. रात में भोजन के बार जूठे बर्तनों को किचन में रखें। अगर बर्तन धोने में परेशानी है तो उसे इकट्ठा कर किसी एक जगह रखें। जूठे बर्तन रखने से नकारात्मकता का घर में संचार होने लगता है।
  2. रात के समय बाथरूम में बाल्टी में पानी भरकर रखने से घर की नकारात्मक उर्जा समाप्त हो जाती है। वही किचन में भी पानी से भरी बाल्टी रखना उत्तम बताया गया है।
  3. घर के ईसान कोण में पूजाघर बनाना सबसे उपयुक्त है। हमें प्रतिदिन पूजाघर में कलश में पानी भरकर रखना चाहिए। इसे शुभ बताया गया है।
Next Story