बिज़नेस

NASA का ये काम कर दिया तो मिलेंगे 54 लाख रुपए, रजिस्ट्रेशन शुरू

NASA का ये काम कर दिया तो मिलेंगे 54 लाख रुपए, रजिस्ट्रेशन शुरू
x
NASA Offering 54 Lakh: अमेरिकी स्पेस रिसर्च संस्था NASA का एक छोटा सा काम करने के बदले 54 लाख रुपए का इनाम मिल रहा है

NASA Offering Job: अमेरिकी स्पेस रिसर्च संस्था National Aeronautics And Space Administration (NASA) ने लोगों को नया टास्क दिया है, अगर आप भी स्पेस साइंस में दिलचस्पी रखते हैं तो लाखों कामने का यह अच्छा मौका है. NASA एक काम करने के बदले में पूरे 54 लाख रुपए दे रहा है. जिसके तहत आपको मंगल ग्रह का सिमुलेशन तैयार करना होगा। नासा के इस चेलेंज का नाम MarsXR है.

MarsXR के तहत आपको सिमुलेशन को तैयार करवाने की वजह स्पेस पैसेंजर को मार्स (Mars) में हर परिस्थितियों के लिए तैयार करना है. इस चेलेंज में भाग लेने वाले को 400 वर्ग किलोमीटर का सिमुलेशन बनाना होगा।

70 हज़ार डॉलर का इनाम मिलेगा

NASA ने कहा है कि एजेंसी ने Epic Games के साथ "मंगल गृह पर आने वाले एक्सपीरिएंस और स्थितियों के लिए अंतरिक्ष यात्रियों को तैयार करने में मदद करने के लिए रिसर्च, डेवलपमेंट और टेस्टिंग एनवायरनमेंट" बनाने के लिए पार्टनरशिप की है। इस चैलेंज को जीतने वाले को NASA 70,000 डॉलर का इनाम देगा।

रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है

नासा ने अपने डेवलपर्स को सिमुलेशन बनाने के लिए अपना रजिस्ट्रेशन पोर्टल खोल दिया है। इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए 26 जुलाई तक का समय है। इसके बाद पोर्टल बंद हो जाएगा, ये काम किसी एक इंसान के बस का नहीं है इसी लिए इसे टीम के साथ पूरा करना होगा, NASA की वेबसाइट में जाकर आप इस प्रतियोगिता के लिए रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. जितने वाले को 54 लाख और 3 रनरअप लोगों 4.62 लाख मिलेंगे

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story