बिज़नेस

पैसो की कमी और शारीरिक रोग से है परेशान तो रविवार को करे ये उपाय, धन-दौलत इतनी हो जाएगी जो आपको बड़ा आदमी बना देगी, जानिए!

FD Interest Rate Hike
x
रविवार का दिन भगवान सूर्य देव का दिन कहा जाता है।

रविवार का दिन भगवान सूर्य देव का दिन कहा जाता है। अगर रविवार के दिन भगवान सूर्यदेव का ब्रत रखते हुए उनकी विशेष आराधना की जाय तो अवश्य ही जातक को जीवन में कामयाबी मिलती है। अगर रविवार के दिन कुछ उपाय कर लिए जायं तो अवश्य शारीरिक और आर्थिक परेशानी दूर हो जायेगी। लेकिन इसके लिए कुछ नियम और तरीके बताएं जा रहे हैं। आज हम आपके लिए रविवार के दिन किए जाने वाले 5 शानदार उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे अपनाकर आप अपनी किस्मत चमका सकते हैं। जिसमें कहा गया है कि अगर यह उपाय किये जाते हैं तो कुछ सावधानी रखें।

जाने वह 5 उपाय

  1. रविवार के दिन सुबह उठें और दैनिक क्रिया से निवृत्त हो जायें। इसके बाद तांबे के एक लोटे मे शुद्ध जल भरें। इसके बाद सूर्य देव को अर्घ्य दें। हो सके तो यह कार्य प्रतिदिन करना चाहिए। बताया गया है कि ऐसा करने से कामकाज में उन्नति और धन लाभ होता है।
  2. रविवार के दिन सूर्यस्त के समय पीपल के पेड के नीचे चौमुखी दीपक जलाना चाहिए। ऐसा करने से धन लाभ प्राप्त होता है।
  3. रविवार को सोने के पहले रात के समय अपने सिरहाने में एक गिलास दूध भरकर रखें और अगले दिन इसे स्नान तथा पूजा के बार इसे ग्रहण कर लें। ऐसा करने से आपके सारे बिगडे कार्य बन जायेंगे।
  4. अगर रविवार के दिन घर के सभी लोग माथे पर चंदन लगते हैं तो माता लक्ष्मी की खास कृपा प्राप्त होती है। धान लाभ होता है। कहा गया है कि इसमें सावधानी रखते हुए यह ध्यान देना चाहिए कि घर के सभी लोग चंदन अवश्य लगाएं।
  5. रविवार के दिन दो झाडू खरीदकर लाएं। दूसरे दिन सोमवार को इन खरीदे हुए झाडू को किसी भी मंदिर में लेजाकर रखें। साथ ही इस बात की सावधानी रखनी होती है कि यह करते समय कोई टोके नहीं।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Next Story