बिज़नेस

सपने में दिखे आप दलदल में फंसे है तो इसका मतलब जान उड़ जायेंगे होश, जानिए!

सपने में दिखे आप दलदल में फंसे है तो इसका मतलब जान उड़ जायेंगे होश, जानिए!
x
बिस्तर मे जाने के बाद जैसे ही नींद आ जाती है। वैसे ही सपनों का क्रम भी शुरू हो जाता है।

बिस्तर मे जाने के बाद जैसे ही नींद आ जाती है। वैसे ही सपनों का क्रम भी शुरू हो जाता है। हर व्यक्ति सोते समय सपने अवश्य देखता है। यह बात अलग है कि कई बार व्यक्ति कुछ ऐसा देख लेता है जो उसे याद रह जाता है लेकिन पूरा सपना किसी को याद नहीं रहता। कई बार हम सपने में अपने को दलदल में फंसा हुआ देखते हैं। आखिर इस दलदल में फंसे होने का क्या अर्थ है। आइए स्वप्न शास्त्र मे बताई हुई बातों के संबंध में जानकारी ले।

  1. स्वप्न शास्त्र में कहा गया है कि अगर हम सुबह के सपने में अपने आपको दलदल में फंसा देखे तो मान लेना चाहिए कोई न कोई संकट आने वाला है । स्वप्न शास्त्र के इस विचार पर ध्यान देकर हमें सावधान हो जाना चाहिए।
  2. स्वप्न शास्त्र कहता है अगर यही स्वप्न रात के समय देख तो इसका अर्थ होता है कि आपके विरुद्ध आपके विरोधी कोई न कोई षड्यंत्र कर रहे हैं। ऐसे में व्यक्ति को सावधान होकर अपने कार्य करने चाहिए।
  3. स्वप्न शास्त्र कहता है कि कई बार जब हम परेशानी मे होते है व्यक्ति को दलदल में फंसने जैसा सपना आता है। क्योंकि व्यक्ति जब परेशान हो जाता है उसमें नकारात्मकता बढ़ाती है। इन परेशानी के क्षणों में दलदल में फंसने जैसे सपने आने लगते हैं।
  4. स्वप्न शास्त्र कहता है कि अगर आप दलदल में फंसने का स्वप्न सुबह-सुबह देख रहे हैं तो इसका मतलब है कि आप जो कार्य कर रहे हैं उसमें कुछ न कुछ बाधा आ सकती है। ऐसे में व्यक्ति को सावधान होकर अपने कार्य पूर्ण करने चाहिए।
  5. दलदल में फंसने के स्वप्न का एक अर्थ यह भी है कि आप किसी भारी संकट में पड सकते हैं। शारीरिक कष्ट भी होना संभव है।
  6. वही कहा गया है कि अगर स्वप्न में हरी जमीन, हरे-भरे पेड़ पौधे दिखे तो इसका अर्थ है कि उसे कार्य में सफलता मिलेगी। उसे निश्चिंत होकर अपने कार्य पर ध्यान देना चाहिए।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story