बिज़नेस

मकान और जमीन खरीदने का बना रहे मन तो रखे इस बात का ध्यान, नहीं माना तो होगा अशुभ

मकान और जमीन खरीदने का बना रहे मन तो रखे इस बात का ध्यान, नहीं माना तो होगा अशुभ
x
वास्तु दोष का घर में रखे ध्यान तो मिलेगे अच्छे परिणाम.

ज्योतिष ज्ञान। अगर आप घर में वास्तु दोष का ध्यान रखते है तो इसके अच्छे परिणाम मिलेगे और आपके घर में तरक्की आएगी, अन्यथा आपकों परेशानी भी उठानी पड़ सकती है।

ज्योतिष विद्र के अनुसार जिस घर का मुख दक्षिण दिशा की ओर है, उसे शुभ नहीं माना जाता है. ऐसे में मकान बनवाते समय या खरीदते समय वास्तु के इस नियम का खास ख्याल रखें. अगर मकान का मुख दक्षिण की ओर है तो वास्तु के जानकार से सलाह लेकर वास्तु दोष शांत करवाएं।

ऐसा होना चाहिए गेट

मकान का मेन गेट उत्तर, उत्तर-पूर्व या पश्चिम की ओर होना शुभ माना गया है. वहीं दक्षिण, दक्षिण-पश्चिम, उत्तर-पश्चिम या फिर दक्षिण-पूरब में मेन गेट होना अशुभ है।

जिस घर में सूरज की सूर्य की रोशनी और स्वच्छ हवा न आए, ऐसे घरों को खरीदने से बचना चाहिए. वास्तु के मुताबिक ऐसे घरों में नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. इसके अलावा नई जमीन पर कांटेदार पेड़ या गड्ढ़ा नहीं हाना चाहिए. क्योंकि ऐसी जमीन पर मकान बनवाना शुभ नहीं माना जात है।

कांटे दार पेड़ और मंदिर अशुभ

वास्तु शास्त्र के मुताबिक मकान के बिलकुल सामने कांटेदार पेड़, खंबा या मंदिर होना अशुभ है. इससे वास्तु दोष उत्पन्न होता है. जिससे घर के लोगों की तरक्की रुक जाती है।

मकान के अगल-बगल इसके दक्षिण-पश्चिम दिशा में कुआं या तालाब का होना भी अशुभ होता है। इसके अलावा मकान का कोई कोना कटा हुआ नहीं होना चाहिए। इससे वास्तु दोष उत्पन्न होता है।

नोट- यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है। रीवा रियासत न्यूज इसकी पुष्टि नही करता है।

Next Story