बिज़नेस

SBI Alert! यह काम नहीं करने पर बैंक सर्विस हो जाएगी बाधित, नहीं निकाल पाएंगे पैसे

SBI PPF Account
x
SBI ने आपने कस्टमर्स के लिए अलर्ट जारी किया है।

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (State Bank Of India) देश के सबसे बड़े बैंकों में से एक है। भारतीय स्टेट बैंक ने अपने सभी खाताधारकों को अलर्ट किया है।बैंक ने अपने ग्राहकों को 31 मार्च 2022 से पहले पैन-आधार कार्ड (Pan Aadhaar) को लिंक करने के लिए नोटिस जारी किया है। बैंक ने कहा कि अगर ग्राहक ऐसा नहीं करते हैं तो उनकी बैंकिंग सेवाएं बंद हो सकती हैं। एसबीआई ने इसके लिए ट्वीट भी किया है।

पैन-आधार कार्ड को ऐसे करें लिंक (PAN- AADHAAR LINK)


पहला तरीका

पैन-आधार कार्ड को लिंक करने के लिए सबसे पहले आप इनकम टैक्स की आधारित वेबसाइट पर जाएं।https://www.incometaxindiaefiling.gov.in/home यहां पर बाई तरफ आपको लिंक आधार का विकल्प दिखेगा, इसको क्लिक करें। एक नया पेज ओपन होगा, जहां पर आपको पैन, आधार और आधार में आपका नाम जैसे लिखा है, भरें। अगर आपके आधार कार्ड में सिर्फ जन्म का साल है तो 'आई हैव ओनली ईयर ऑफ बर्थ इन आधार कार्ड' के बॉक्स पर टिक करें। कैप्चा कोड डालें या ओटीपी पर टिक करें। लिंक आधार के बटन को क्लिक करें, और बस हो गया आपका पैन और आधार लिंक।

दूसरा तरीका


आप पैन और आधार को एसएमएस के जरिए भी लिंक कर सकते हैं। मोबाइल के मैसेज बॉक्स में जाकर टाइप करें- UIDPAN<12-digit Aadhaar><10-digit PAN> इस मैसेज को 567678 या 56161 पर भेज दें।

31 मार्च तक कर सकते हैं


एसबीआई ने कहा हम अपने ग्राहकों को सलाह देते हैं कि वे किसी भी असुविधा से बचने के लिए अपने पैन को आधार से लिंक करें। और एक निर्बाध बैंकिंग सेवा का आनंद उठाएं। इसके साथ ही बैंक ने यह भी कहा कि बैंक को आधार से लिंक करना अनिवार्य है। यदि पैन और आधार लिंक नहीं है, तो पैन निष्क्रिय हो जाएगा और स्पेसिफाइड ट्रांजैक्शन करने के लिए पैन का उपयोग नहीं किया जा सकता है। केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस महामारी के चलते पैन को आधार से जोड़ने की समय सीमा 30 सितंबर 2021 से बढ़ा कर 31 मार्च 2022 कर दी है।

Next Story