बिज़नेस

यदि आपके 5, 10, 20, 50 या 100 रुपये के नोट में लिखी है ये चीज़ तो आप बन जायेंगे 1 करोड़ के मालिक, जानिए कैसे?

यदि आपके 5, 10, 20, 50 या 100 रुपये के नोट में लिखी है ये चीज़ तो आप बन जायेंगे 1 करोड़ के मालिक, जानिए कैसे?
x
5, 10, 20, 50 या 100 रुपये के नोट के बदले आपको करोड़पति बना सकते है.

यदि आपको भी पुराने सिक्के और नोट कलेक्ट ( Currency Note Collection ) करने का शौक है तो ये आपका शौक ही आपको करोड़पति बना सकता है. बता दे की इन दिनों मार्केट में पुराने सिक्कों और नोटों की काफी मांग बढ़ गई है.

बता दे की मार्केट में 5 रूपए के एक नोट के बदले आपको 3 लाख रुपए दिया जा रहा है. यदि आपकी नोट में भी (786) अंकित किया गया है, तो ये आपके लिए लाखों रुपए कमाने का बेहतरीन मौका है. ऑनलाइन ई कॉमर्स वेबासइट के जरिए आप इस नोट के बदले में तीन लाख रुपए तक हासिल कर सकते हैं.

यही नहीं 10, 20, 50 या 100 रुपये का नोट भी आपको लाखों रुपए कमाने का मौका दे रहा है. बस इन पर ( 786) अंकित होना चाहिए. इसके साथ ही कुछ और शर्तें भी जरूरी हैं, जो आपको वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन करवाने के बाद मिल जाएंगी.

इन नोट्स को आप ईबे, क्विकर वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन बेच सकते हैं और उसके बदले में लाखों रुपये कमा सकते हैं. इसके अलावा आप ओलेक्स वेबसाइट पर भी कई बार इस तरह के खास नोट और सिक्कों को लेकर अच्छी खासी कीमत मिल जाती है.

ये है आसान तरीका

इसे आप www.ebay.com बेच सकते है. इसके लिए आपको सबसे पहले होम पेज पर रजिस्ट्रेशन के लिए क्लिक करें, वहां पर खुद को रजिस्टर करें. अपनी नोट का एक साफ फोटो लेकर उसको वेबसाइट पर अपलोड कर दें.

नोट: ये जानकारी अन्य वेबसाइट के माध्यम से ली गई है. इसमें हमारे न्यूज़ पोर्टल से कुछ लेना देना नहीं है.

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story