बिज़नेस

हाँथ में अचानक से बन जाए ये रेखा तो अचानक गिरता है पैसा ही पैसा, हर जगह होती है पैसो की बारिश, जानिए!

हाँथ में अचानक से बन जाए ये रेखा तो अचानक गिरता है पैसा ही पैसा, हर जगह होती है पैसो की बारिश, जानिए!
x
हमारे हाथ में कई तरह की रेखाएं पाई जाती हैं। हर रेखा का अपना अलग-अलग महत्व होता है।

हमारे हाथ में कई तरह की रेखाएं पाई जाती हैं। हर रेखा का अपना अलग-अलग महत्व होता है। मान्यता है कि हमारे हाथ की रेखाएं हमारे जीवन के कई अगूढ़ रहस्यों को खोलती हैं। हस्त रेख के माध्यम से हम पता लगा सकते हैं कि हमे कब और कैसे पैसे मिल सकते हैं। वहीं कहा गया है कि अगर हास्त रेखा में विचार किया जा रहा है तो हमें हाथ में पाये जाने वाले पर्वतों पर भी विचार करना चाहिए। हाथ में पाया जाने वाला राहू पर्वत हमें कई तरह से प्रभावित करता है। आज हम राहू पर्वत के बारे में जानेगें।

कहां होता है राहू पर्वत

राहू पर्वत हमारे मस्तिष्क रेखा के नीचे पाया जाता है। यह शुक्र एवं चंद्र पर्वत के बीच में स्थित होता है। कहा गया है कि भाग्य रेखा राहु पर्वत से ही होकर भाग्य स्थान शनि पर्वत तक पहुंचती है तो इसे काफी शुभ माना गया है।

राहू पर्वत से जुडी अन्य जानकारी

  • कहा गया है कि अगर राहू पर्वत हमारे हाथ की हथेली में विकसित और पूर्ण होता है तो इसे काफी शुभ माना गया है। ऐसे लोग भाग्यवान होते हैं। साथ ही धार्मिक प्रवृत्ति के होते हैं। यह समाज में सम्मान पाते हैं।
  • कहा गया है कि अगर हाथ में राहु पर्वत विकसित तो है लेकिन इसमें भाग्यरेखा टूटी हुई है। ऐसे जातक को जीवन में एक बार अप्रत्याशित सफलता मिलती है। लेकिन वह स्थाई नही होता है।
  • कहा गया है कि अगर व्यक्ति के हाथ में राहु पर्वत नहीं हैं और भाग्य रेखा आकर राहु पर्वत पर टूटी हुई हैं। ऐसे में जातक को भिखारी जैसा जीवन भी जीना पड़ता है।
  • कहा गया है कि अगर राहु पर्वत का पूरी तरह से विकसित है तो इसे शुभ लक्षण माना जाता है। ऐसे लोगों का भाग्य हमेशा साथ देता है। कई बार तो ऐसे जातको को अचानक धन की प्राप्ति होती है।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story