बिज़नेस

अगर पर्स में रखे है ये चीजें तो तुरंत उसे फेक दे नहीं तो होगा कुछ ऐसा कि हिल जाएगा आपका दिमाग, जानिए!

अगर पर्स में रखे है ये चीजें तो तुरंत उसे फेक दे नहीं तो होगा कुछ ऐसा कि हिल जाएगा आपका दिमाग, जानिए!
x
पर्स फैशन के साथ ही पैसे रखने का एक मुख्य स्थान है। लेकिन कई बार हम अंजाने में अपने पर्स में कई ऐसी चीजें रखे रहते हैं।

पर्स फैशन के साथ ही पैसे रखने का एक मुख्य स्थान है। लेकिन कई बार हम अंजाने में अपने पर्स में कई ऐसी चीजें रखे रहते हैं। जिनकी वजह से हमें समस्याएं होती हैं। लेकिन हम ना जानकारी होने की वजह से उन चीजों को बाहर नहीं करते आज हम इसी विषय पर बात करने जा रहे हैं कि पर्स में ऐसी कौन सी चीज है है जिन्हें नहीं रखना चाहिए। आज हम ऐसी 7 चीजों को बताएंगे जिनको पर्स में भूलकर भी नहीं रखना चाहिए।

  1. उधारी के हिसाब को अपने पर्स में नहीं रखना चाहिए। यह धन के आमद में नकारात्मक प्रभाव डालता है। उधारी के हिसाब किताब को अपनी डायरी में लिखकर रखें।
  2. इष्ट देव की तस्वीर हमें अपने पर्स में नहीं रखनी चाहिए। उसके स्थान पर हमें यंत्र रखने का विधान बताया गया है। इष्ट देव की तस्वीर रखने से हमें कई तरह की परेशानी होती हैं।
  3. चाकू या नुकीली सामग्री हमें पर्स में नहीं रखना चाहिए। ऐसा करने पर नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। इन सामग्रियों को हम अपने पर्स में रखते हैं तो वह धन के लिए शत्रु के समान है इसलिए हमें इस से परहेज रखना चाहिए।
  4. फालतू के कागज हमें अपने पर्स में नहीं रखना चाहिए। ज्यादातर लोग छोटे-छोटे कागजों को अपने पर्स में रख लेते हैं और उसका रखने का उद्देश्य पूरा होने के बाद भी नहीं निकालते। ऐसा करने वालों के पक्ष में कभी भी धन नहीं ठहरता।
  5. पर्स में किसी भी दिवंगत व्यक्ति की तस्वीर नहीं रखनी चाहिए। अपने स्वजनों की तस्वीर हमें घर में सहेज कर रखने की आवश्यकता है। पर्स में रखने से वास्तु के अनुसार इसे दोष बताया गया है।
  6. पुराने बिल संभाल कर रखने का स्थान पर्स बना हुआ है। जो पूरी तरह से गलत है। पुराने बिल पर्स में पड़े रहने से धन वृद्धि पर प्रभाव डालता है। हमें इससे बचना चाहिए।
  7. पुराने और कटे-फटे नोट को हम चलाने के जुगाड़ में उसे अपने पर्स में रखे रह जाते हैं जो काफी गलत है। जिन लोगों के पर्स में इस तरह के नोट रखे होते हैं उनकी मन है स्थिति बेचैन करने वाली होती है। इसलिए कटे-फटे नोट अपने पर्स में न रखें।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Next Story