बिज़नेस

अगर हाँथ में है ऐसी रेखा तो जिंदगी का हर आनंद लेते है ये लोग, जानिए!

अगर हाँथ में है ऐसी रेखा तो जिंदगी का हर आनंद लेते है ये लोग, जानिए!
x
हस्तरेखा विज्ञान में कहा गया है कि हमारी हथेली में मौजूद केतु पर्वत बहुत अहम होता है।

हस्तरेखा विज्ञान में कहा गया है कि हमारी हथेली में मौजूद केतु पर्वत बहुत अहम होता है। हथेली पर अगर केतु पर्वत पूर्ण विकसित है तो इसका असर जातक के आर्थिक स्थिति पर पड़ता है। यह असर सकारात्मक होता है। जिस जातक के हाथ में केतु पर्वत अच्छी तरह विकसित होता है उसे जीवन में हर तरह की सुख-सुविधाएं प्राप्त होती हैं।

कहां होता है केतु पर्वत

ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि हथेली मे केतु पर्वत मणि बंधन के ऊपर पाया जाता है। यह शुक्र और चंद्र पर्वत के बीच में होता है। अगर उक्त स्थान में पूर्ण उभार दिखाई देता है तो मानना चाहिए कि शुक्र पर्वत पूर्ण विकसित है।

पूर्ण विकसित केतु पर्वत के लाभ

  1. कहां गया है कि अगर केतु पर्वत अच्छी तरह विकसित होता है तो ऐसे जातक को जीवन में हर तरह की सुविधाएं प्राप्त होती हैं। वह अपने जीवन में पर्याप्त धन कमाता है। ऐसे लोग लग्जरी लाइफ पाते हैं।
  2. कहा गया है कि जिनके हाथ में केतु पर्वत पूर्ण विकसित हो भाग्य रेखा स्पष्ट हो बड़ा पद प्राप्त करते हैं। साथ ही जीवन में उन्हें खूब सम्मान प्राप्त होता है। यह लोग अगर गरीब घर में भी पैदा होते हैं उसके बाद भी अपने पैरों पर खड़े होते ही सभी तरह की सुविधाएं प्राप्त कर लेते हैं।
  3. अगर किसी जातक के हाथ में मौजूद केतु पर्वत पर क्रॉस का निशान है तो वह बचपन में ही किसी बड़ी बीमारी का शिकार हो जाएगा।
  4. इनके हाथ में केतु पर्वत दबा हुआ होता है। उनकी आर्थिक स्थिति कमजोर रहती है। कई बार उन्हें अभाव में ही जीवन व्यतीत करना होता है। ऐसे व्यक्ति जीवन में तरक्की नहीं पाते।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Next Story