बिज़नेस

घर में है क्रासुला का पौधा तो बन जायेंगे करोड़पति, जानिए कैसे?

घर में है क्रासुला का पौधा तो बन जायेंगे करोड़पति, जानिए कैसे?
x
फेंगसुई के अनुसार क्रासुला का पौधा घर में सकारात्मक ऊर्जा पैदा करने में मदद करता है।

फेंगसुई के अनुसार क्रासुला का पौधा घर में सकारात्मक ऊर्जा पैदा करने में मदद करता है। इसलिए हमें अपने घर में क्रासुला का पौधा अवश्य लगाना चाहिए। इसकी देखरेख भी आसान है। ना तो इसे ज्यादा पानी की आवश्यकता और ना ही ज्यादा धूप की। साथ ही बताया गया है कि क्रासुला का पौधा घर में लगाने से व्यक्ति की गरीबी दूर हो जाती है। अगर दिन रात मेहनत करने के बाद भी अगर घर में पैसा नहीं टिकता तो फेंगशुई के अनुसार क्रासुला का पौधा लगाना महत्वपूर्ण बताया गया है। जेड प्लांट के नाम से भी जाना जाता है।

होता है सुंदर

क्रासुला का पौधा जिसे जेड प्लांट तथा पुलाव का पौधा भी कहा जाता है। यह देखने में बहुत ही सुंदर लगता है। इसकी प्राकृतिक संरचना कुछ ऐसी है कि अनायास ही मन पौधे की ओर खींचा चला जाता है। यह पौधा आसानी से गमले में लगाया जा सकता है। इसकी छोटी मोटी और रबड़ जैसे होती है। देखने में यह मुलायम अवश्य होती है लेकिन छूने पर टूटती नहीं है।

यहां लगाएं क्रासुला

वास्तुशास्त्र और फेंगशुई के अनुसार फेंगशुई के पौधे को घर के मेन गेट की दक्षिण दिशा में लगाना चाहिए। साथ ही यह ध्यान देना चाहिए की जिस स्थान पर फेंगशुई का पौधा लगाया गया व वहां पर सूर्य की किरण अवश्य पढ़ती हो। आते हैं पौधे के आसपास साफ सफाई रखनी चाहिए।

फैलाता है सकारात्मक ऊर्जा

फेंगशुई के पौधे के बारे में कहा जाता है कि यह जहां पर लगा होता है वहां सकारात्मक ऊर्जा का संचार रहता है। पौधे में सकारात्मक शक्तियों को खींचने की क्षमता होती है साथ ही यह धन को अपनी ओर आकर्षित कर लेता है। इसलिए जिस जगह है फेंगशुई का पौधा लगा होता है घर में कभी धन की कमी होती ही नहीं है।

नोट: ये खबर अन्य माध्यमो से जुटाई गई है इसमें हमारे पोर्टल रीवा रियासत से कुछ लेना देना नहीं है.

Next Story