बिज़नेस

आपके चेहरे में इन जगह पर है तिल तो आप बनेगे अमीर इंसान, पैसो से भर जाएंगी तिजोरी

आपके चेहरे में इन जगह पर है तिल तो आप बनेगे अमीर इंसान, पैसो से भर जाएंगी तिजोरी
x
वैसे तो शरीर के सभी अंग पर तिल हो सकता है सामुद्रिक शास्त्र में इन तिलों के संबंध में बहुत कुछ बताया गया है।

वैसे तो शरीर के सभी अंग पर तिल हो सकता है सामुद्रिक शास्त्र में इन तिलों के संबंध में बहुत कुछ बताया गया है। लेकिन आज हम मेरे पर पाए जाने वाले तीनों के संबंध में चर्चा करेंगे। क्यों चेहरे पर पाया जाने वाला तिल बहुत कुछ बताता है। चेहरे पर पाए जाने वाले तिलों से हम उसके धनवान होने से लेकर व्यवहार के बारे में भी पता लगा सकते हैं।

3 तरह के होते हैं तिल

आमतौर पर शरीर में पाया जाने वाला तिल 3 तरह का होता है। हमारे शरीर में मुख्य रूप से लाल, काला और भूरे रंग का तिल पाया जाता है। शास्त्रों में लाल रंग के तिल को अच्छा नहीं माना जाता। वहीं भूरे और काले रंग का तिल अच्छा बताया गया है।

चेहरे के किस स्थान का तिल है शुभ

  1. सामुद्रिक शास्त्र में बताया गया है कि अगर किसी व्यक्ति के दाहिने गाल पर तिल होता है तो वह व्यक्ति बुद्धिमान होता है। ऐसे व्यक्ति खूब तरक्की करते हैं।
  2. अगर किसी व्यक्ति के होठों पर तिल है तो वह आरामदायक जीवन जीता है। उसे कम मेहनत पर भी ज्यादा सफलता प्राप्त होती है।
  3. जिस व्यक्ति के चेहरे में लाल या काला तिल हो वह अपार पैसे का मालिक होता है। जीवन में भाग्य का साथ हर कदम मिलता है।
  4. अगर किसी व्यक्ति के नाक पर तिल है तो वह प्रतिभावान बताया गया है। सामने वाले व्यक्ति को प्रभावित करने की इनके पास अद्भुत क्षमता होती है।
  5. जिन महिलाओं के ऊपर के होंठ पर तिल होता है आराम पसंद बताई गई है। उन्हे जीवन मे ंसारे सुख प्राप्त होते है।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Next Story