बिज़नेस

शरीर के इस अंग में है तिल तो मिलेगा पैसा ही पैसा, बड़ा आदमी बनने से कोई नहीं रोक सकता है. होंठ और माथे पर है तिल तो रहस्य जान हिल जाएगा आपका दिमाग

शरीर के इस अंग में है तिल तो मिलेगा पैसा ही पैसा, बड़ा आदमी बनने से कोई नहीं रोक सकता है. होंठ और माथे पर है तिल तो रहस्य जान हिल जाएगा आपका दिमाग
x
मानव शरीर में कई जगह तिल पाया जाता है। शरीर में तिल होने का भी अपना महत्व होता है।

मानव शरीर में कई जगह तिल पाया जाता है। शरीर में तिल होने का भी अपना महत्व होता है। तिल हमारे हस्त रेखा के तहर होते हैं। अगर हम तिल के महत्व के बारे में जानते हैं तो तो हम सामने वाले व्यक्ति के बारे में उसके बिना बताए ही बहुत कुछ जान सकते हैं। हम आज बताने जा रहे हैं कि अगर किसी महिला के माथे और उसके होंठो पर तिल का है तो इसका क्या महत्व है। साथ ही शरीर के अन्य अंगों में पाये जाने वाले तिल के सम्बंध में भी चर्चा करेंगे।

समुद्रिक शास्त्र बताता है तिल का महत्व

शरीर में पाये जाने वाले तिल के सम्बंध में समुद्रिक शास्त्र विधिवत जानकारी देता है। समुद्रिक शास्त्र के जानकार तिल देखकर लोगों के भविष्य के बारे में बताने की क्षमता रखते हैं। भविष्य में होने वाली कई घटाना, दुर्घटना तथा स्वास्थ्य के बारे में पता लगाया जा सकता है।

महिलाओं के माथे पर तिल

समुद्रिक शास्त्र कहता है कि जिन महिलाओं के मथे में तिल होता है उनका आत्मविश्वास मजबूत होता है। वही अपने बुद्धि और विवेक के बल पर अपना रास्ता स्वयं बनाती हैं। इसी आत्मविश्वास और अपने विवेक के बल पर वह सफलता अर्जित करती हैं।

वहीं कहा गया है कि अगर किसी महिला के माथे के दाई ओर तिल है तो उसे पैसे की कमी नहीं होती है। वह जीवन में सदैव धन और समृद्धि प्राप्त करती है।

महिलाओं के होंठ पर तिल

कहा जाता है कि जिन महिलाओं के होठों पर तिल होता है वह कामुक होती हैं। इनका जीवन विलासिता में व्यतीत होता है। यह सुख सुविधा प्रेमी होती हैं। अभाव इन्हे पसंद नहीं होता है। साथ ही कहा गया है कि ऐसी महिलाओं के लोग दीवाने होते हैं। महिलाए तेज तर्रार और चालाक होती हैं।

महिलाओं के नाक पर तिल

जिन महिलाओं के नाक पर तिल होता है वह सौभाग्यशाली होती हैं। वहीं कहा गया है कि जिस किसी भी व्यक्ति के नाक पर तिल होता है वह प्रतिभा सम्पन्न होते हैं। वह जीवन में सुख प्राप्त करता है।

अंगूठे पर तिल

जिन महिलाओं के अंगूठे पर तिल होता है वह शांत स्वभाव की होती हैं। उन्हे अन्याय प्रसंद नहीं होता। ऐसी लडकियां न्यायप्रिय होती हैं। यह अपने कर्म पर ज्यादा विश्वास करती हैं। कर्म करते हुए जीवन में मुकाम हासिल करती हैं।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। इस पर पूर्णरूपेण विश्वास नहीं करना चाहिए।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story