बिज़नेस

अगर सपने में दिखे चूहों की बहुत सारी संख्या तो होने वाला है कुछ ऐसा जिसकी कल्पना आपने नहीं की होगी और ये चीज़े भी दिखे तो होगा ये!

अगर सपने में दिखे चूहों की बहुत सारी संख्या तो होने वाला है कुछ ऐसा जिसकी कल्पना आपने नहीं की होगी और ये चीज़े भी दिखे तो होगा ये!
x
जैसे ही हम सो जाते हैं तो हमें कुछ न कुछ सपने आने लगतेम हैं। हम सोते हुई कुछ जानी अनजानी चाजों स्थलों तथा घटनाओं को देखते हैं।

जैसे ही हम सो जाते हैं तो हमें कुछ न कुछ सपने आने लगतेम हैं। हम सोते हुई कुछ जानी अनजानी चाजों स्थलों तथा घटनाओं को देखते हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि हम जा सपना देखते हैं उसका स्वप्न शास्त्र में विशेष महत्व बताया गया है। स्वप्न शास्त्र हमारे द्वारा देखे गये सपने का अलग-अलग विचार करता है। कहा गया है कि स्वन के माध्यम से हम बहुत कुछ जानकारी एकत्र कर सकते हैं। हमारे भविष्य से जुडे कई संकेतो की जानकारी हो जाती है। ऐसे में हम सावधान होकर हम निकट भविष्य में आने वालें परेशानियों के लिए सर्तक होकर उसका मुकाबला कर सकते है।

स्वप्न में चूहे का दिखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर किसी भी व्यक्ति को उसे स्वप्न में चूहे दिखते हैं। तो इसे शुभ माना गया है। वैसे भी चूहे को भगवान श्री गणेश का वाहक कहा जाता है। जब हमें चूहा दिखे ते मान लेना चाहिए कि आर्थिक स्थिति में सुधार होने वाला है। कहीं न कहीं से अचानक धन मिलने वाला होता है।

नृत्य करते दिखें बच्चे

अगर आपको स्वप्न में बच्चे नाचते हुए दिखें तो मान लेना चाहिए कि यह शुभ संकेत है। वही अगर बच्चों के साथ लडकियां नाचते हएु दिखें तो इसे और भी शुभ माना जता है। कहा गया है कि यह धन-वैभव बढ़ने की ओर इसारा कर रहा है।

खाली बर्तन

अगर हम दीवाली या फिर धनतेरस के दिन स्वप्न में खाली बर्तन दिख रहा है तो इसे शुभ बताया गया है। यह धन लाभ प्राप्त होने की ओर इसारा कर रहा है। वहीं अगर हकीकत में आप दीवाली या फिर धनतेरस के दिन खाली बर्तन घर लाते हैं इसे अशुभ बताया गया है।

देवताओं का दिखना

अगर हम स्वप्न मे देवताओं को देखते हैं ते इसे भी शुभ बताया गया है। स्वप्न में देवताओं का दिखना जीवन में कई तरह की समस्याओं का समाप्त होना माना जाता है। वहीं अगर स्वप्न में माता लक्ष्मी दिख जाएं तो मान लीजिए कि अब आपका भाग्य खुलने वाला है। माता लक्ष्मी की कृपा से आपको धन मिलेगा।

इलेक्ट्रानिक सामान

अगर स्वप्न में इलेक्ट्रानिक सामान दिखे वह भी टूट-फूटा तो इसे अशुभ नही मानना चाहिए। यह इसारा कर रहा है कि हमारी आर्थिक परेशानी समाप्त होने वाली है। पैसे की तंगी खत्म हो जायेगी।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Next Story