बिज़नेस

यदि आपके नोट में 123456 अंक लिखा है तो आपको मालामाल होने से कोई नहीं रोक सकता

यदि आपके नोट में 123456 अंक लिखा है तो आपको मालामाल होने से कोई नहीं रोक सकता
x

Old Currency Note

इन दिनों मार्केट में (Old Currency Note) को खरीदने वालो की होड़ मची हुई है.

नई दिल्ली: इन दिनों मार्केट में (Old Currency Note) को खरीदने वालो की होड़ मची हुई है. यदि आपके पास भी दुर्लभ नोट है तो आप घर बैठे लाखो रूपए कमा सकते है. जानकारी के मुताबिक हमारे देश में कई ऐसे लोग है जिन्हे पुरानी नोट और सिक्के जोड़ने का शौक होता है और यही शौक आपको लखपति बनाकर छोड़ेगा. जी हां ये बिलकुल सत्य है.

दुर्लभ नोटों की बाजार में मांग

जानकारी के मुताबिक यदि आपके पास 1, 2, 5, 10, 20, 50, 100, 200, 500, 2000 रुपये की नोट है तो समझ लो किस्मत आपके द्वार में है. जिन नोटों में 786 या फिर 123456 अंक लिखा हुआ है तो समझ लीजिये रातोरात आप लखपति बन जायेंगे. इन नोटों को बेचने के लिए आपको ई-बे (Ebay) की नमक वेबसाइट पर जाना होगा. इस वेबसाइट में दुर्लभ नोट की बोली लगाई जाती है. बता दें कि 786 जैसे अंक की नोट कुछ लोगो के लिए किस्मत मानी जाती है. ऐसे में इस नोट को हासिल करने के लिए लोग कितने भी पैसे देने को तैयार हो जाते है.

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने नोटों की खरीदी और बिक्री करने वालो को सतर्क रहने के लिए कहा है. साथ ही ये भी कहा है की हम किसी भी प्रकार के क्रय विक्रय में विश्वास नहीं रखते है. और न ही ये हमारे किसी नियम के तहत आता है.

ऐसे में नोटों की खरीदी और बेचने वाले खुद जिम्मेदार होंगे. बता दे की RBI इस तरह की चीज़ो में विश्वास नहीं रखता है.

Next Story