बिज़नेस

घर में गलत जगह में रखी है डस्टबिन तो होगा कुछ ऐसा की हिल जाएगा आपका दिमाग

घर में गलत जगह में रखी है डस्टबिन तो होगा कुछ ऐसा की हिल जाएगा आपका दिमाग
x
घर में उपयोग होने वाली चीजों का भी अपना नियत स्थान होता है। अगर कोई भी चीज गलत जगह में रखी है तो उसके नकारात्मक प्रभाव हमारे जीवन में पड़ते हैं।

घर में उपयोग होने वाली चीजों का भी अपना नियत स्थान होता है। अगर कोई भी चीज गलत जगह में रखी है तो उसके नकारात्मक प्रभाव हमारे जीवन में पड़ते हैं। कई बार तो इनका बुरा प्रभाव इतना ज्यादा होता है कि लोग अमीर से गरीब होने लगते हैं। हम बात कर रहे हैं घर में पाई जाने वाली उन चीजों की जो हमारे आसपास तो रहते हैं लेकिन गलत जगह में रखने मात्र से घर में नकारात्मकता बढ़ती है। इससे बचने की जरूरत है। आज हम कुछ खास चीजों को बाताएंगे कि हम उन्हे कहां और कैसे रखें।

कहां रखें डस्टबिन

अक्सर लोग घर के अंदर डस्टबिन रखते हैं। लेकिन इसे गलत बताया गया है। हमें घर के अंदर डस्टबिन नही रखनी चाहिए। इससे घर में नकारात्मकता आती है। अगर किसी कारणवस इसे रखना ही पड़ रहा है तो उसे ढक कर रखें। इसे खुला कतई नहीं रखना चाहिए

इंडोर प्लांट्स

घर को हरे पौधों से सजाकर रखने के लिए हम गमलों में कई तरह के प्लांट्स लगाकर रखते है। जो बहुत सही है इससे साकारत्मकता आती है। लेकिन अगर गमलो में लगे पौधे सूख जायं तो इन्हे बाहर करन देना चाहिए। अगर यह सूखने के बाद भी घर के अंदर रखे रहेंगे तो परिवार की तरक्की, खुशहाली और धन आगमन में बाधा उत्पन्न होगी।

छत में न रखें कबाड़

कहा गया है कि हमें घर की छत पर कबाड़ नहीं रखनी चाहिए। अगर कोई घर में कबाड़ रखता है तो इससे घर में नकारात्मकता आती है। इसका प्रभाव हमारे घर कलह-क्लेश तथा आपसी मनमुटाव के रूप में दिखता है। इससे बचना चाहिए।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story