बिज़नेस

अगर रास्ते या सड़क में मिल जाए पड़े रूपये तो आपकी बदलने वाली है किस्मत, जानिए!

Viresh Singh Baghel
14 Jan 2022 2:03 PM GMT
Invest in these policies will save tax
x
राह चलते पड़ा पैसे मिलने पर उसे सम्हालकर रखना चाहिए.

नईदिल्ली। राह चलते अगर आपको रूपये या पैसे मिल जाए तो उसे उठाना लेना लाभकारी होता है अन्यथा माता लक्ष्मी का अपमान माना जाता है, लेकिन ऐसे रूपये-पैसो को खर्च करने के बजाए सम्हाल कर रखा जाना ज्यादा लाभकारी बताया गया है।

मां लक्ष्मी का होता है अपमान

हिंदू धर्म में पैसों को लक्ष्मी का प्रतीक माना गया है. ऐसे में इसे सड़क पर पड़ा देख यूं ही छोड़कर आगे बढ़ने से मां लक्ष्मी का अपमान होता है. इसलिए ऐसा कहा जाता है कि अगर सड़क पर गिरे हुअ पैसे मिले तो इसका निरदर नहीं करना चाहिए।

जाते समय मिले पैसे तो करे यह काम

अगर आप घर से जा रहे और जाते समय कुछ मिल जाए तो उसे दफ्तर या कार्यस्थल पर रख देना चाहिए। इसे खर्च नहीं करना चाहिए। वहीं अगर रास्ते पर सिक्के या नोट मिलते हैं तो इसे भी व्यय नहीं करना चाहिए।

लौटते समय मिले तो करे यह काम

यदि घर लौटते समय कुछ मिले तो शास्त्रों के अनुसार इसे बचाकर रखना चाहिए, हालांकि ध्यान रखने वाली बात है कि इसे अर्निंग के पैसे में सम्मिलित नहीं करना चाहिए, दरअसल इसके पीछे वजह ये है कि बाहर से मिला पैसा अगर कमाए धन में मिल जाएगा तो अनावश्यक खर्च बढ़ने लगते हैं, चाहें तो आप इसे किसी डायरी या लिफाफे में सुरक्षित रख सकते हैं।

नोट- यह सामान्य जानकारी है और मान्यताओं पर आधारित है। रीवा रियासत न्यूज इसकी पुष्टि नहीं करता है। विशेषज्ञ से सलाह भी लें।

Next Story
Share it