बिज़नेस

अगर इस दिन जल गया दूध तो होगा कुछ ऐसा की फट जाएगी दिमाग की नस, जानिए!

अगर इस दिन जल गया दूध तो होगा कुछ ऐसा की फट जाएगी दिमाग की नस, जानिए!
x
अगर आप चाहते है की आपकी जिंदगी हमेशा अच्छी चले और किसी तरह की कोई मुसीबत नहीं आये.

नई दिल्‍ली: अगर आप चाहते है की आपकी जिंदगी हमेशा अच्छी चले और किसी तरह की कोई मुसीबत नहीं आये. बता दे की बुधवार के दिन कोई ऐसा काम हो जाता है जो आपके नुकसान का कारण बन जाता है. ऐसे में बुधवार के दिन कोई ऐसा काम नहीं करना चाहिए. बुधवार पर बुध देव मेहरबान रहते है.

ये काम भूल से भी न करे

- बुधवार को धन का लेन-देन करने से बचें. यदि ज्‍यादा जरूरी हो तो बेहद सोच-समझकर और देख-परखकर करें. खासकरके कारोबारी सावधान रहें.

- बुधवार के दिन उत्तर, पश्चिम और ईशान में यात्रा न करें. इस दिन ईशान दिशा में दिशाशूल रहता है, इससे ये यात्राएं कष्‍ट या नुकसान का कारण बनती हैं. यदि यात्रा करनी ही पड़े तो तिल या धनिया खाकर घर से निकलें.

- वैसे तो पुष्‍य नक्षत्र को धर्म और ज्‍योतिष में बहुत शुभ माना गया है. इस नक्षत्र में नए काम करना और खरीदारी करना अच्‍छा माना जाता है. लेकिन बुधवार और शुक्रवार के दिन पड़ने वाले पुष्य नक्षत्र में कोई भी शुभ कार्य न करें, वरना सफलता नहीं मिलेगी.

- बुधवार के दिन दूध का जलना बहुत अशुभ माना जाता है. इस दिन इस मामले में बहुत एहतियात बरतें. हो सके तो बुधवार को खीर या ऐसी कोई मिठाई न बनाएं, जिसमें दूध के जलने की आशंका हो.

- बुधवार को हरी सब्जियां न खाएं. खासतौर पर पान बिल्‍कुल न खाएं. ऐसा करना आर्थिक संकटों का कारण बनता है.

- बुधवार को ऐसी माताओं को अपने बाल नहीं धोने चाहिए, जिनकी बेटियां हैं. इससे बेटी की सेहत पर बुरा असर पड़ता है.

- बुधवार को नए जूते-कपड़े, टूथ ब्रश और कंघा नहीं खरीदने चाहिए. इसके अलावा बुधवार को नए कपड़े नहीं पहनना चाहिए. नए कपड़े पहनने के लिए गुरुवार का दिन सबसे अच्‍छा होता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Rewariyasat.com इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Next Story