बिज़नेस

अगर पुरुष करते है ये काम तो बनते है अजगर या गिरगिट, वही महिला बनती है छिपकली, सांप या चमगादड़, जानिए!

अगर पुरुष करते है ये काम तो बनते है अजगर या गिरगिट, वही महिला बनती है छिपकली, सांप या चमगादड़, जानिए!
x
हर व्यक्ति जैसा करता है वैसा भरता है. ऐसा गरूण पुराण में लिखा हुआ है.

हर व्यक्ति जैसा करता है वैसा भरता है. ऐसा गरूण पुराण में लिखा हुआ है. गरुण पुराण के अनुसार आप इस जन्म में जितना अच्छा और बुरा काम करोगे. वैसे ही आपको अगला जन्म मिलेगा. गरुड़ पुराण में हर मनुष्य के के चरित्र और बुरे कर्मों को लेकर कई बात बताई गई है. साथ ही गरुण पुराण में ये भी कहा गया है की आपके नेक काम आपको स्वर्ग पहुचायेंगे और गंदे काम नर्क. चलिए जानते है कौन से काम करने में कैसी सजा दी जाती है.

ये है गंदे काम की सजा

- किसी के मर जाने के बाद गरुड़ पुराण में कई तरह के पाप और पुण्य के बारे में बताया जाता है जिसे हम इग्नोर कर देते है. लेकिन आपको बता दे की गरुण पुराण में लिखी हुई है चीज़ सत्य होती है.

-गरुण पुराण के अनुसार यदि कोई पुरुष पापी बन जाता है. यानी महिला या कन्‍या का शारीरिक शोषण करता है तो उस पुरुष को नर्क में जगह दी आती है. कई सालो तक शोषण भुगदने के बाद उस व्यक्ति को अगले जन्म में अजगर बना दिया जाता है.

- ऐसा पुरुष जिसके अंदर राक्षस का वाश होता है और वो अपने पिता सामान यानि अपने गुरु की पत्‍नी के साथ संबंध बनाता है, तो उसे अगले जन्‍म में गिरगिट बनाया जाता है.

- गरुण पुराण के अनुसार जो व्यक्ति हवशी यानि अपनी दोस्त की पत्नी से संबंध बनता है वो अगले जन्म में गधा बनता है.

-यही नहीं जो पुरुष महिला का सम्मान नहीं करता है और दिनभर महिला को गाली और मारपीट करता है ऐसा व्यक्ति अगले जन्‍म में नपुंसक बनता है.

- गरुण पुराण के अनुसार जो महिला अपने भगवान रूप पति को छोड़ किसी और पुरुष से संबंध बनाती है तो इस तरह की महिला को यमलोक में बहुत कष्ट दिया जाता है. साथ ही साथ उसे अगले जन्म में छिपकली, सांप या चमगादड़ बनना पड़ता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. रीवा रियासत न्यूज़ इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Next Story